Home /News /bihar /

Kashmir Target Killing: मारे गए 2 मजदूरों का शव पटना पहुंचा, परिजनों ने कहा- अब नहीं जाएगा कोई कमाने कश्मीर

Kashmir Target Killing: मारे गए 2 मजदूरों का शव पटना पहुंचा, परिजनों ने कहा- अब नहीं जाएगा कोई कमाने कश्मीर

रविवार 19 अक्टूबर को कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों के हाथों मारे गए बिहार के रहने वाले दो लोगों के शवों को मंगलवार को पटना लाया गया

रविवार 19 अक्टूबर को कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों के हाथों मारे गए बिहार के रहने वाले दो लोगों के शवों को मंगलवार को पटना लाया गया

Bihar News: कश्मीर घाटी में आतंकवादियों को गोली से मारे गए बिहार के रहने वाले राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव का शव पटना एयरपोर्ट पर लाया गया. यहां से उसे एंबुलेंस से उनके गृह जिले अररिया ले जाया गया. एयरपोर्ट पर मौजूद मृतक राजा ऋषिदेव के परिजनों ने कहा कि अब परिवार के कोई भी सदस्य कश्मीर में काम करने नहीं जाएगा

अधिक पढ़ें ...

पटना. जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों की गोली के शिकार (Bihar People Killed In Kashmir) हुए बिहारी कामगार राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव का शव मंगलवार को पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर लाया गया. बाद में एंबुलेंस के जरिये इसे अररिया भेजा गया. इस दौरान एयरपोर्ट पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (Sushil Modi), मंत्री जिवेश मिश्रा समेत कई बीजेपी नेता मौजूद रहे. इन सभी लोगों ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने का भरोसा दिया.

सुशील मोदी ने कहा कि आतंकी बिहारी नहीं बल्कि मजदूरों, हिंदुओं, सिक्खों और गैर-कश्मीरी को टारगेट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एनआईए ने पूरे मामले को अपने हाथ में ले लिया है. हमें केंद्र सरकार पर भरोसा रखनी चाहिए, इससे ज्यादा हालात अब नहीं बिगड़ने देंगे. उन्होंने कहा कि अभी तक ऑपरेशन में 13 आतंकियों को मार गिराया गया है और आगे भी सुरक्षा एजेंसी अपने काम में सफलता हासिल करेगी. वहीं, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने भी कहा कि केंद्र सरकार चुप नहीं बैठेगी, एक-एक कर इसका बदला लेगी.

एयरपोर्ट पर मौजूद बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कश्मीर में बिहारी मजदूरों की हत्या पर आतंकियों को स्पष्ट तौर से चेतावनी देते हुए कहा कि खून का बदला खून लेंगे. आतंकियों के मंसूबे को मिट्टी में मिलाएंगे. उन्होंने भारत सरकार से टी-20 टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग की और कहा कि गोली और खेल एक साथ नहीं हो सकता, अब सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़ी कार्रवाई का वक्त है.

इस दौरान मृतक मजदूर राजा ऋषिदेव के परिजन भी पटना एयरपोर्ट पर मौजूद थे. उन्होंने कहा कि अब परिवार के कोई भी सदस्य कश्मीर में काम करने नहीं जाएगा.

आतंकियों ने बिहार के रहने वाले 4 लोगों की गोली मारकर हत्या की

बता दें कि पिछले चंद दिनों के दौरान कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय लोगों को लगातार अपना निशाना बनाया है. उन्होंने गोलियां बरसा कर बिहार के रहने वाले चार लोगों की हत्या कर दी है. बीते शनिवार और रविवार को चौबीस घंटे के अंदर आतंकियों ने कश्मीर घाटी में रह कर काम करने वाले बिहार के तीन लोगों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई. इसके अलावा, एक युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया है.

कश्मीर में बिहारियों को लगातार निशाना बनाने जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात कर उनसे इसे लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की है.

Tags: Crime News, Kashmir, Patna airport, Terrorists

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर