Home /News /bihar /

Kashmir Target Killing: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया बिहारी मजदूरों की हत्या करने वाला लश्कर कमांडर

Kashmir Target Killing: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया बिहारी मजदूरों की हत्या करने वाला लश्कर कमांडर

कश्मीर घाटी में बिहारी मजदूरों को निशाना बनाने वाले आतंकी संगठन लश्कर के कमांडर को जवानों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है (फाइल फौटो)

कश्मीर घाटी में बिहारी मजदूरों को निशाना बनाने वाले आतंकी संगठन लश्कर के कमांडर को जवानों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है (फाइल फौटो)

J&K Encounter: कश्मीर के IG पुलिस विजय कुमार ने इस खबर को कन्फर्म करते हुए बताया कि बुधवार को दो आतंकी मुठभेड़ में मारे गये हैं जिनमें से एक गुलजार अहमद रेशी का कनेक्शन पिछले दिनों बिहारी मूल के दो निवासियों की हत्या से था. मारा गया यह आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर था

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या करने वाले आतंकवादी गुलजार अहमद रेशी (Gulzar Ahmad Reshi) को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ने जॉइंट ऑपरेशन (Joint Operation) में मार गिराया है. एनआईए (NIA) सूत्रों के मुताबिक मृतक आतंकी गुलजार अहमद रेशी कश्मीर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiyaba) का जिला कमांडर था. उसका संबंध पिछले दिनों प्रवासी मजदूरों की हत्या से भी जुड़ा हुआ था. बता दें कि बीते 17 अक्टूबर को बिहार के रहने वाले दो मजदूरों की आतंकियों (Terrorists) ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में सुरक्षाबल इस आतंकी की सरगर्मी से तलाश कर रहे थे. जिसमें बुधवार को आखिरकार पुलिस और सेना के जवानों के साथ हुए मुठभेड़ में लश्कर का कश्मीर कमांडर गुलजार अहमद ऋषि मारा गया.

    कश्मीर के IG पुलिस विजय कुमार ने इस खबर को कन्फर्म करते हुए बताया कि बुधवार को दो आतंकी मुठभेड़ में मारे गये हैं जिसमें एक आरोपी गुलजार अहमद का कनेक्शन बिहारी मूल के दो निवासियों की हत्या से था.

    बता दें कि कश्मीर में पिछले कुछ दिनों के दौरान बाहरी लोगों को आतंकवादी अपना निशाना बना रहे हैं. आतंकी खास तौर से यहां गैर-स्थानीय कामगारों को टारगेट कर उनपर हमला बोल रहे हैं. रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के लारन गंजीपोरा इलाके में आतंकवादियों ने बिहार के अररिया जिले के रहने वाले तीन लोगों को घर में घुसकर गोली मार दी थी. इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया था. यह सभी लोग कश्मीर में छोटा-मोटा काम और मजदूरी करते थे.

    वहीं, शनिवार को आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह को गोली मार दी थी. अरविंद यहां रेहड़ी लगाकर गोलगप्पे बेचने का काम करता था. इसके अलावा उसी दिन एक दूसरी घटना में आतंकियों ने पुलवामा में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले सगीर अहमद नाम के शख्स को गोली मार दी, जिससे उसकी भी मौत हो गई. वो यहां बढ़ई का काम करता था.

    Tags: Bihar News, Crime News, Jammu and kashmir encounter, Terrorist attack, Terrorists killed in Sopore encounter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर