अपना शहर चुनें

States

महागठबंधन में आरोप-प्रत्यारोप शुरू, कौकब कादरी ने सीट शेयरिंग पर उठाए सवाल

कौकब कादरी (फाइल फोटो)
कौकब कादरी (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन को मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों में दरार पड़ती नजर आ रही है.

  • Share this:
बिहार में लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद महागठबंधन में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. महागठबंधन को बिहार में 40 में से केवल एक सीट पर जीत मिली है. किशनगंज में कांग्रेस ने जीत दर्ज की. अब कांग्रेस नेता आरजेडी के सीट बंटवारे के रवैये को करारी हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

आरजेडी और तेजस्वी यादव को लेकर बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि टिकट के बंटवारे के साथ-साथ कांग्रेस के मुताबिक सीटें नहीं दी गई. टिकट का बंटवारा भी गलत हुआ.

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि 2020 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग अकेले चलने की है. अगर आलाकमान कहे तो कांग्रेस अकेले भी लड़ सकती है. कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार कांग्रेस में भी कई लोग हैं जो सीएम मटेरियल हैं.



वहीं, दरभंगा सीट से हार मिलने के बाद आरजेडी की राज्य इकाई के प्रमुख अब्दुल बारी सिद्दकी ने बड़ा बयान दिया है. सिद्दकी ने अपने ही गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमारे गठबंधन में एक-दूसरे पर यकीन नहीं था. आरजेडी सरकार में मंत्री रह चुके सिद्दकी ने कहा कि बहुत कम समय में बने हमारे गठबंधन पर लोगों को एतबार नहीं था. एनडीए का गठबंधन बहुत पहले से था और हमलोगों से मजबूत था. यही नहीं एनडीए के गठबंधन में एक-दूसरे पर आत्मविश्वास और पूरा भरोसा भी था जिसके कारण जनता ने भी उन पर भरोसा जताया. आरजेडी नेता ने माना कि ये हार हमारे लिए एक गंभीर सवाल है. हर बिंदु पर न सिर्फ समीक्षा करने की जरूरत है बल्कि नए सिरे से संगठन बनाने की भी जरूरत है.
(इनपुट- आनंद अमृत राज)

ये भी पढ़ें-

Karakat Lok sabha Result 2019, काराकाट लोकसभा रिजल्ट 2019: इन वजहों से हारे नीतीश कुमार के सबसे बड़े ‘दुश्मन’

रविशंकर प्रसाद ने 'शत्रु' को किया 'खामोश', कायस्थ वोटरों ने बिहारी बाबू से किया किनारा

बिहार: मोदी-नीतीश के आगे ऐसे फेल हो गई महागठबंधन की सोशल इंजीनियरिंग


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज