केसी त्यागी बोले- हार के डर से चुनाव टालना चाहती है आरजेडी, चिराग पर साधी चुप्पी
Patna News in Hindi

केसी त्यागी बोले- हार के डर से चुनाव टालना चाहती है आरजेडी, चिराग पर साधी चुप्पी
जेडीयू नेता केसी त्यागी ने चुनाव टालने की मांग को लेकर आरजेडी पर निशाना साधा (फाइल फोटो)

केसी त्यागी (KC Tyagi) ने कहा कि चुनाव कब और कैसे होगा, इसका प्रबंधन चुनाव आयोग (Election Commission) को करना है. यह जेडीयू (JDU) और मुख्यमंत्री की इच्छा से तय नहीं होता.

  • Share this:
पटना. बिहार में एक तरफ़ कोरोना (Corona) की मार तो दूसरी तरफ़ बाढ़ (Flood) का क़हर जारी है. इस दोहरी मार से परेशान सरकार की तरफ़ से कई क़दम उठाए जा रहे हैं. लेकिन विपक्ष (Opposition) लगातार हर मुद्दे पर हमलावर है. चाहे तय वक़्त पर चुनाव कराने का मामला हो या फिर प्रधान स्वास्थ्य सचिव को तीसरी बार बदलने का मुद्दा, पक्ष-विपक्ष में बहस तेज़ है.

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने सबसे पहले आरजेडी (RJD) पर निशाना साधा. त्यागी ने आरजेडी के चुनाव टालने के रुख़ का कारण पराजय का डर बताया.

न्यूज़ 18 से बात करते हुए त्यागी ने कहा, 'चुनाव कब होगा कैसे होगा यह सारा प्रबंधन चुनाव आयोग के अंतर्गत आता है. यह जेडीयू और मुख्यमंत्री की इच्छा से तय नहीं होता. लेकिन, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा का ख़ुद का आकलन है कि बिहार में चुनाव स्थगित करने का प्रश्न ही नहीं होता. उन्होंने लगभग 34 हजार नए बूथ निर्माण के सुझाव दिए हैं. मतदान का समय बढ़ाया जा सकता है. सोशल डिसटेंसिंग का ख़्याल रखा जाएगा. मास्क और सेनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी और कुछ तकनीकी प्रक्रिया भी अपनायी जाएगी. लेकिन, जिनकी पराजय तय है वे इस तरह की मांग में लगे हैं कि चुनाव टाला जाए.'



चिराग पासवान की मांग पर साधी चुप्पी
हालांकि केसी त्यागी ने एलजेपी के चुनाव टालने की मंशा पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. दरअसल एलजेपी अध्यक्ष चिराग़ पासवान की तरफ से कई बार ऐसे सवाल उठाए जाते रहे हैं जो जेडीयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए परेशानी वाला रहता है. ऐसे में चुनाव से पहले जेडीयू सहयोगी एलजेपी से उलझने के बजाय विरोधी आरजेडी पर हमलावर दिख रही है. इसलिए बार-बार पूछे जाने के बावजूद भी केसी त्यागी ने एलजेपी के बजाय निशाने पर आरजेडी को ही रखा.

आरजेडी का पलटवार 

जेडीयू के हमले पर आरजेडी ने भी पलटवार किया. चुनाव को लेकर केसी त्यागी के बयान पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने न्यूज़-18 से कहा कि जय- पराजय का फ़ैसला अवाम करती है. केसी त्यागी ज़रा उनलोगों से एक बार पूछ लें जिन्होंने अपने लोगों को खोया है या जिनके घर के लोग वेंटिलेटर पर हैं. लोकतंत्र के महोत्सव के बारे में वे क्या सोच रहे हैं. उनकी जिंदगियों में बहुत तबाही मची है. हमारे लिए चुनाव का मुद्दा बाद में है और हम पहले ज़िंदगी बचाने के लिए सरकार को सलाह, सुझाव और आगाह कर रहे हैं.

चुनाव कब होगा यह चुनाव आयोग के हाथ में है. लेकिन इस मुद्दे पर जेडीयू और आरजेडी खुलकर सामने आ गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading