• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार NDA का दावा- फ्लॉप रहा भारत बंद, देश का किसान पीएम मोदी के साथ

बिहार NDA का दावा- फ्लॉप रहा भारत बंद, देश का किसान पीएम मोदी के साथ

बिहार के समस्तीपुर में बीच सड़क पर टायर जलाकर विरोध जताते हुए भारत बंद के समर्थक.

बिहार के समस्तीपुर में बीच सड़क पर टायर जलाकर विरोध जताते हुए भारत बंद के समर्थक.

बीजेपी सांसद अजय निषाद (BJP MP Ajay Nishad) ने भारत बंद को विफल करार देते हुए कहा कि विपक्षी दलों द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने (PM Modi) किसान बिल लाकर उनके फसलों को औने-पौने दामों में खरीदने वालों को करारा जवाब दिया है.

  • Share this:
    पटना. भारत बंद (Bharat Bandh) का बिहार में मिला जुला असर देखने को मिला है. सूबे की कई मुख्य सड़कों पर प्रदर्शनकारियों की वजह से भारी जाम की स्थिति पैदा हो गई कई रेल रुट को भी बाधित किया गया. हालांकि शासन की मुस्तैदी से ऐसी स्थिति से त्वरित निजात दिलाने की भी कवायद की जाती रही. अब भारत बंद को सत्ताधारी राजग सरकार में शामिल दलों ने जहां फ्लॉप करार दिया है वहीं विरोधी दलों का दावा है कि सूबे के किसानों ने भारत बंद को सफल बनाया है.  विपक्षी दलों द्वारा सफल भारत बंद के दावों पर पर जदयू नेता केसी त्यागी (KC Tyagi) ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है पूरे देश में बन्द का कोई असर नहीं है.

    केसी त्यागी ने कहा, मंडी व्यवस्था में संशोधन करने की जरूरत है जो बिल में प्रवाधन है. बिहार में बहुत पहले ही मंडी व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि किसानों और सरकार में अगले दौर की बातचीत में सार्थक नतीजे निकलकर आएंगे. केसी त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों की फ़सल को औने-पौने दामों में खरीदने वालों बिचौलियों को समाप्त करने और फसलों को ज्यादा से ज्यादा दाम मिले उसी को लेकर ऐसा प्रवधान किया है, लेकिन विपक्षी दलों को इसका राजनीतिकरण करने में लगे हुए हैं.

    वहीं, बीजेपी सांसद अजय निषाद ने भारत बंद को विफल करार देते हुए कहा कि विपक्षी दलों द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है. प्रधानमंत्री जी किसान बिल लाकर उनके फसलों को औने-पौने दामों में खरीदने वालों को करारा जवाब दिया है. पीएम मोदी किसानों के हितैषी हैं. प्रधानमंत्री ने उनकी आय को दोगुना करने के लिए ही यह प्रावधान लाया है. किसानों द्वारा बिल को अच्छे ढ़ंग से अवलोकन नहीं किया गया है इसलिए विरोध हो रहा है.

    जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी विपक्षी दलों के बंद को फ्लॉप करार दिया है.
    पार्टी प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने कहा कि बंदी के नाम पर विपक्षी दलों के नेता गुंडागर्दी कर रहे थे.
    महागठबंधन के नेताओं को छोड़कर कहीं किसान सड़क पर नहीं उतरे. देश के किसान, नौजवान मोदी जी के साथ हैं.

    एनडीए में शामिल दलों के दावों के विपरीत माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने कहा कि पटना सहित पूरे राज्य में, दिल्ली में संघर्षरत किसानों के पक्ष में एकजुटता एवं केंद सरकार की दमनात्मक कार्रवाईयों के खिलाफ भारत बंद के समर्थन में मार्च निकाला गया. उन्होंने कहा कि किसानों के संघर्ष एवं मांगों के प्रति पूरी एकजुटता दिखाते हुए केंद्र सरकार की दमनात्मक कार्रवाइयों की तीखे शब्दों में निंदा की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज