• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • तेजस्वी यादव पर सुशील मोदी का तंज, बोले- राहुल गांधी की राह पर चल रहे, हमें ऐसे ही नेता प्रतिपक्ष की जरूरत

तेजस्वी यादव पर सुशील मोदी का तंज, बोले- राहुल गांधी की राह पर चल रहे, हमें ऐसे ही नेता प्रतिपक्ष की जरूरत

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

सुशील मोदी (Sushil Modi) ने तंज भरे अंदाज में कहा कि चमकी बुखार से बच्चों की मौत हुई तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tekaswi Yadav) नहीं दिखाई दिए थे. पटना डूबा तब भी गायब रहे. हमारी यही कामना है नेता प्रतिपक्ष हमेशा ऐसे ही रहें ताकि हम सरकार में रहें.

  • Share this:
पटना. भारत बंद के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के नदारद रहने का मामला बिहार में सियासी रंग ले चुका है. दोनों पक्ष वार-पलटवार करते हुए अपनी-अपनी बातों को मजबूती से रख रहे हैं. अब इसी क्रम में बंद के दौरान तेजस्वी की ग़ैरमौजूदगी पर सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने तंज किया है. उन्होंने कटाक्ष भरे अंदाज में कहा कि तेजस्वी भी अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का अनुकरण कर रहे हैं. सुशील मोदी ने कहा, 'भारत बंद का आह्वान करके नेता प्रतिपक्ष खुद दिल्ली चले गए ठीक वैसे ही जैसे राहुल गांधी को जैसे मौका मिलता है वो विदेश चले जाते हैं. वैसे ही नेता प्रतिपक्ष दिल्ली चले जाते हैं.' बिहार के चुनाव के समय भी राहुल गांधी शिमला में 5 दिन आराम करने चले गए थे.

सुशील मोदी ने तंज भरे अंदाज में कहा, 'इसी तरह वर्ष 2019 में बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत हुई तो नेता प्रतिपक्ष नहीं दिखाई दिए थे. वर्ष 2019 में ही पटना डूबा तब भी नेता प्रतिपक्ष दिखाई नहीं दिए. हमारी भगवान से यही कामना है ऐसे ही नेता प्रतिपक्ष हमेशा रहे ताकि हमें सरकार में रहने का मौका मिलता रहे.'

सुशील मोदी ने कांग्रेस को भी घेरा
सुशील मोदी ने कांग्रेस को भी अपने निशाने पर लेते हुए कहा, 'कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में एपीएमसी एक्ट को खत्म करने की बात कही थी. पंजाब के किसानों के साथ अन्य राज्यों के किसान खड़े नहीं हैं.' उन्होंने यह कहा  कि हम आपकी मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर सकते हैं. मगर कुछ लोग किसानों के नाम पर राजनीति कर रहे हैं.

'हमने व्यापारियों के चंगुल से किसानों को निकाला'
उन्होंने दावा किया कि हारे हुए हताश निराश लोगों को जनता ने नकार दिया है उनके सामने हम नहीं झुकेंगे. नरेंद्र मोदी झुकने वाले प्रधानमंत्री नहीं हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जो हर मौके पर लापता हो जाते हैं वह नरेंद्र मोदी को छू भी नहीं सकते हैं.

सुशील मोदी ने कहा कि बाजार समिति कानून को 2006 में ही बिहार ने रद्द किया था. ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बिहार था. बिहार में बाजार समिति को खत्म करने के बाद उसका विकास काफी तेजी से हुआ था. बाजार समिति को खत्म कर हमने व्यापारियों के चंगुल से किसानों को निकाला. सुशील मोदी ने यह भी दावा किया कि बिहार की सरकार पूरे पांच साल चलेगी. इस सरकार को कोई हिला नहीं सकता है.

जेडीयू ने भी तेजस्वी पर करारा हमला बोला
बता दें कि बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भारत बंद में कहीं भी नहीं दिखे जबकि दो दिन पहले उन्होंने कहा था कि किसानों के लिए अगर सरकार मुझे फांसी पर लटका देगी तो मंजूर होगा. भारत बंद से गायब रहने पर अब जेडीयू ने तेजस्वी पर करारा हमला बोला है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि  राजनीति के बहरूपिया तेजस्वी यादव ने एक बार फिर अपना रंग दिखाया है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने संकल्प लिया. मचिया पर बैठकर अपने बुजुर्ग नेता को अपमानित किया और आंदोलन के दिन फरार हो गये.

राजद ने किया अपने नेता का बचाव
वहीं, राजद ने नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव का बचाव करते हुए कहा कि वो निजी कारणों से नहीं आ पाए, लेकिन राजद के एक-एक लोग तेजस्वी यादव के सिपाही बनकर खड़े थे. उनके निर्देश पर ही राजद के कार्यकर्ता और पदाधिकारीगण भारत बंद को सफल बनाने में लगे हुए थे. कांग्रेस नेता प्रवीण कुशवाहा ने भी कहा कि यह खामी ढूंढना ठीक नहीं. नेता प्रतिपक्ष गायब हो गए, यह शब्द ही गलत है. वह कहीं और रहे होंगे, लेकिन उनके साथ तमाम लोग लगे हुए थे, कार्यकर्ता लगे हुए थे. किसानों के लिए पूरा बिहार सड़कों पर उतर आया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज