Home /News /bihar /

मानव श्रृंखला को लेकर CM नीतीश का महागठबंधन के नेताओं पर तंज, कहा- कम से कम इसकी अहमियत समझने लगे

मानव श्रृंखला को लेकर CM नीतीश का महागठबंधन के नेताओं पर तंज, कहा- कम से कम इसकी अहमियत समझने लगे

बिहार में विरोध-प्रदर्शन को लेकर सरकार ने नया नियम जारी किया है
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार में विरोध-प्रदर्शन को लेकर सरकार ने नया नियम जारी किया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Kisan Protest: सीएम नीतीश ने कहा कि महात्मा गांधी के विचार और आदर्श हमेशा प्रासंगिक रहेंगे इसलिए आने वाली पीढ़ी को गांधी के विचारों को अपनाने की जरूरत है. हमने कई मुद्दों पर बिहार में मानव श्रृंखला बनाई है.

पटना. किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के समर्थन में महागठबंधन (Grand Alliance) में शामिल सभी दलों की ओर से मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है. केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानून के खिला आयोजित ह्यूमैन चेन को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह केंद्र सरकार द्वारा किसानो की आवाज दबाने की कोशिश के विरोध में खड़े हैं. हालांकि महागठबंधन द्वारा मानव श्रृंखला के आयोजन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सवाल उठा दिए हैं. उन्होंने कहा कि हर किसी को अपना अपना कार्यक्रम आयोजित करने का हक है. कम से कम महागठबंधन के नेताओं ने मानव श्रृंखला की अहमियत को समझा कि आखिर इसका आयोजन क्यों किया जाता है.

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मीडिया से बात करते हुए  सीएम नीतीश ने कहा कि महात्मा गांधी के विचार और आदर्श हमेशा प्रासंगिक रहेंगे इसलिए आने वाली पीढ़ी को महात्मा गांधी के विचारों को अपनाने की जरूरत है. हमने कई मुद्दों पर बिहार में मानव श्रृंखला बनाई है और उसके अच्छे परिणाम सामने आए हैं. उन्होंने 26 जनवरी को दिल्ली में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में कई बार जन जागृति के लिए मानव श्रृंखला बनवाई गई है. इसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आते रहे हैं. इसके तहत बाल विवाह व दहेज उन्मूलन के साथ ही शराबबंदी जैसे कई कार्यक्रमों के लिए जन जागरुकता अभियान चलाया गया है.

बता दें कि इससे पहले शनिवार को जदयू के विधान पार्षद नीरज कुमार ने महागठबंदन के मानव श्रृंखला के आयोजन पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की जनता ने सामाजिक सरोकार के मुद्दों पर मानव श्रृंखला बनाकर विश्व कीर्तिमान बनाया है. अब तेजस्वी यादव राजनीतिक मुद्दों पर मानव श्रृंखला बना रहे हैं. हमें उम्मीद है कि लालू प्रसाद यादव द्वारा अर्जित अवैध संपत्ति पर भी मानव श्रृंखला बनाएंगे.

Tags: CM Nitish Kumar, Kisan Aandolan, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर