अपना शहर चुनें

States

Kisan Andolan: तेजस्वी यादव का सवाल- लाल किले पर झंडा फहरानेवाला अबतक क्यों नहीं पकड़ा गया?

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के समर्थन के लिए राजद (RJD) के नेतृत्व में 30 जनवरी को प्रस्तावित मानव शृंखला को सफल बनाने के उद्देश्य से शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर महागठबंधन के शीर्ष नेताओं की बैठक होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 11:46 PM IST
  • Share this:
पटना. गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बाद एक तरफ जहां  एक तरफ किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) खत्म होने की कगार पर है, वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav) इसके समर्थन की तैयारियों में लगे हैं. इसको लेकर 30 जनवरी को बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) के दल मानव श्रृंखला बनाने वाले हैं. इस बीच दिल्ली एम्स में इलाज करवा रहे पिता लालू प्रसाद से मिलकर वापस  पटना पहुंचे तेजस्वी यादव ने किसानों के हिंसक प्रदर्शन पर कहा कि लाल किले पर झंडा किसने फहराया यह सब जानते हैं. आखिर वह अभी तक क्यों नहीं पकड़ा गया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि किसानों पर सरकार अपनी बात थोपना चाहती है.

बता दें कि राजद के नेतृत्व में मानव शृंखला को सफल बनाने के उद्देश्य से शुक्रवार को पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन के शीर्ष नेताओं की बैठक होने वाली है. इसमें देश मे चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन मे दिनांक 30 जनवरी 2021 को महागठबंधन के आह्वान पर ह्यूमैन चेन के निर्माण के लिये की जारही तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक में प्रस्तावित मानव श्रृंखला को सफलता पूर्वक कराये जाने के लिये आवस्यक मार्ग निर्देश दिए जाएंगे. बैठक की समाप्ति के पश्चात महागठबंधन के शीर्ष नेताओं द्वारा संयुक्त प्रेस वार्ता की जाएगी.





बता दें कि तेजस्वी यादव लगातार केंद्र व बिहार सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरते रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने बिहार में 50 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को जबरन रिटायरमेंट देने के मामले पर  तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार पहले यह तय करें जिन्हें जबरन रिटायर किया जाएगा क्या उनके बच्चों को रोजगार मिलेगा.
वहीं, तेजस्वी यादव ने लालू यादव की सेहत के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि निमोनिया और लंग्स में पानी होने की शिकायत जांच में मिली है. इलाज जारी है और भी अन्य स्वास्थ्य संबंधी जांच किए जा रहे हैं. बता दें कि बीते 23 जनवरी को लालू यादव को रांची के रिम्स से दिल्ली के एम्स में शिफ्ट किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज