लाइव टीवी
Elec-widget

'हमें इस बात की पक्की जानकारी है कि कौन लोग इधर-उधर बात करते हैं', पढ़ें RJD मीटिंग की इनसाइड स्टोरी

News18 Bihar
Updated: November 23, 2019, 10:06 AM IST
'हमें इस बात की पक्की जानकारी है कि कौन लोग इधर-उधर बात करते हैं', पढ़ें RJD मीटिंग की इनसाइड स्टोरी
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव.

तेजस्वी ने अपने विधायकों को यह भी भरोसा दिलाया है कि सदन की कार्यवाही में वे खुद भी मौजूद रहेंगे. न सिर्फ सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे बल्कि नीतीश सरकार पर जोरदार हल्ला भी बोलेंगे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 23, 2019, 10:06 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधान मंडल के शीतकालीन सत्र (Winter session of Bihar Legislature) की शुरुआत शुक्रवार को हुई. इसके सात ही विभिन्न पार्टियों के विधानमंडल दल की बैठकें भी शुरू हो गई हैं. इसी सिलसिले में रविवार को कांग्रेस विधान मंडल दल की बैठक (Congress Legislature Party Meeting) होगी. जबकि इससे पहले शुक्रवार को ही आरजेडी सदस्यों की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri devi) के आवास पर हुई. इस बैठक में लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej pratap yadav) तो मौजूद नहीं थे, लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने आरजेडी सदस्यों को 'गुरुमंत्र' दिए.

लंबे अर्से बाद विधायकों से मिले तेजस्वी
काफी वक्त के बाद जब तेजस्वी यादव विधायकों और विधान पार्षदों से मिले तो सााफ कहा कि इन्टैक्ट रहिए और विरोधियों पर हमलावर रहिए. इसके साथ ही उन्होंने अपने विधायकों को टास्क भी दिया. तेजस्वी ने विधायकों को कहा हर हाल में आपको सदन में रहना जरूरी है तब जाकर हम विरोधियों के खिलाफ मजबूती से हल्ला बोल सकेंगे.
एकजुटता के दावों के बीच नहीं आए तेजप्रताप


वैसे तो ये बैठक सदन की कार्यवाही और सदन में सरकार को घेरने की रणनीति को लेकर बुलायी गयी थी, लेकिन तेजस्वी ने इसी बहाने अपने विधायकों को एकजुट रखने की भरपूर कोशिश की. उन्होंने कहा आप सभी पार्टी की हमारी ताकत हैं कुछ लोग हमारी एकजुटता पर सवाल उठाते हैं और हमें तोड़ने की नाकाम कोशिश भी करते हैं, लेकिन मुझे यकीन है वो सारे लोग एक्सपोज़ हो जाएंगे क्योंकि हम सभी इन्टैक्ट हैं तेजस्वी ने कहा कि यही एकजुटता हमें सदन में भी दिखाने की जरूरत है ताकि विरोधी धराशायी हो जाए.

आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक में तेजस्वी यादव ने सदस्यों की भरोसा दिलाया कि वे पूरे शीतकालीन सत्र में सदन में मौजूद रहेंगे.


भितरघात करने वाले एक्पोज होंगे
Loading...

उन्होंने अपने उन विधायकों को इशारों में कड़ा संदेश देते हुए कहा कि जो लोग पार्टी के साथ भीतरघात करने की फ़िराक में हैं वो भी बहुत जल्द एक्सपोज होंगे क्योंकि हमें इस बात की पक्की जानकारी है कि कौन लोग इधर-उधर बात करते हैं. तेजस्वी की इस दलील के बावजूद बैठक में उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव और चंद्रिका राय की गैरमौजूदगी भी चर्चा का विषय रही.
विधायकों को दिया भरोसा 

तेजस्वी जब विधानमंडल की बैठक में अपने सभी विधायकों और विधान पार्षदों को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने सबसे ज्यादा अपने विधायकों को खुद की मौजुदगी का भरोसा दिलाया. उन्होंे कहा आप सभी इस बात को लेकर जरूर चिंतित होंगे कि हम अचानक दिल्ली क्यों चले जाते हैं या फिर आप सबके बीच ज्यादा वक्त क्यों नहीं देते? समय आने पर आप सबों को जरूर पता चल जाएगा कि आखिर हम किस महत्वपूर्ण काम में लगे हुए हैं.
तेजस्वी बोले- निराश नहीं होने देंगे

नेता प्रतिपक्ष ने कका कि यकीन मानिए हम आप सभी को निराश नहीं होने देंगे, लेकिन हम आपसे यही गुजारिश करेंगे कि आप अफवाहों और विरोधियों की चाल में कतई न फंसे. समय आने पर सबको हम मुंहतोड़ जवाब देंगे मुझपर भरोसा रखिए.


आरजेडी विधानमंडल की बैठक मे तेजप्रताप यादव और चंद्रिका राय की गैरमौजूदगी से उठे सवाल.


'सरकार को हर मोर्चे पर घेरेंगे'


तेजस्वी ने कहा कि सदन की पूरी कार्यवाही में हम मौजूद रहेंगे और सरकार की खराब नीतियों, कानून व्यवस्था, जलजमाव जैसे मुद्दों को लेकर नीतीश सरकार को सदन के अंदर और बाहर घेराबंदी करेंगे. तेजस्वी के इस बयान के बाद बैठक में जोरदार तालियां बजीं और तेजस्वी के नाम के नारे भी लगे.
बता दें कि बैठक राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर चल रही थी जिसमें प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक अब्दुल बारी सिद्दकी भी मौजूद थे.


ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 10:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com