होम /न्यूज /बिहार /फिल्मों में करियर बनाने में लगा 'सुपर-30' का छात्र सूरज, पढ़िए झुग्गी से मुंबई का सफर...

फिल्मों में करियर बनाने में लगा 'सुपर-30' का छात्र सूरज, पढ़िए झुग्गी से मुंबई का सफर...

Patna News: पटना के राजेंद्र नगर लोहानीपुर की झुग्गी में रहने वाले सूरज प्रकाश के पिता लाल मोहन प्राइवेट अस्पताल में कं ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – उधव कृष्ण

पटना. गणितज्ञ आनंद कुमार पर फिल्माई गई मूवी सुपर – 30 जुलाई 2019 को रिलीज हुई थी. इस फ़िल्म में आनंद सर बने अभिनेता ऋतिक रौशन के साथ पटना के ही एक छात्र सूरज प्रकाश ने भी काम किया था. आनंद सर के छात्र रिंकू के रूप में सूरज प्रकाश ने पहली बार अपने अभिनय से लोगों का परिचय कराया था. सूरज उस समय मात्र 16 साल के थे और 12वीं की पढ़ाई कर रहे थे. इस फिल्म से वह वर्ष 2017 से ही जुड़े थे. फ़िल्म रिलीज होने के बाद पिछले तीन वर्षों में उन्हें नया कोई ब्रेक तो नहीं मिला, लेकिन उनकी दिली तमन्ना फिल्मों में ही अपना कैरियर बनाने की है. इसके लिए वे लगातार ऑनलाइन ऑडिशन भी दे रहे हैं और कास्टिंग डायरेक्टरों के संपर्क में भी हैं.

NCC में राज्यपाल के हाथों हो चुके हैं सम्मानित
एक्टिंग के साथ सूरज म्यूजिक का भी शौक रखते हैं. कई तरह के इंस्ट्रूमेंट भी इन्हें बखूबी बजाना आता है. इनदिनों ये वर्ष 2023 में दिल्ली के राजपथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस परेड के लिए भी एनसीसी के जूनियर कैडेट्स को ट्रेनिंग दे रहे हैं. इन्होंने खुद भी वर्ष 2020 के रिपब्लिक डे कैंप में दिल्ली के राजपथ पर परफॉर्म किया था. इसके लिए उसे बिहार के गवर्नर फागू चौहान से अवार्ड भी मिल चुका है.

किलकारी’ से हुई थी अभिनय की शुरुआत
कलाकार सूरज प्रकाश बताते हैं कि उनकी एक्टिंग की शुरुआत ‘किलकारी’ संस्था से हुई. इसके बाद इन्हें कई थिएटरों में ब्रेक मिलने लगा. सूरज कई नाटक भी कर चुके हैं. सूरज ने बताया कि सुपर-30 के लिए भी उनका चयन ‘किलकारी’ के माध्यम से ही हुआ. उन्होंने बताया कि सुपर-30 के 30 छात्र कलाकरों के लिए कुल 30 हजार युवकों का ऑडिशन लिया गया था. उनमें से सूरज प्रकाश भी एक थे.

बेटे के कारण मिला मुंबई घूमने का अवसर
पटना के राजेंद्र नगर लोहानीपुर की झुग्गी में रहने वाले सूरज प्रकाश के पिता लाल मोहन प्राइवेट अस्पताल में कंपाउंडर का काम करते हैं. जबकि मां शकुंतला देवी गृहणी हैं. शकुंतला देवी कहती हैं कि सूरज अपने काम को लेकर समर्पित रहता है. वह हंसते हुए कहती हैं कि सूरज के कारण ही उन लोगों को मुंबई घूमने का मौका मिला.

फिल्म इंडस्ट्री में जाना चाहते हैं सूरज
बता दें कि सूरज अभी बीए पार्ट-2 में हैं. वह आगे भी एक्टिंग करना चाहते हैं और अपना कैरियर भी इसी इंडस्ट्री में बनाना चाहते हैं. पूछने पर सूरज ने बताया कि पैसे की दिक्कत और पढ़ाई के कारण वे मुंबई नहीं जा पा रहे हैं. हालांकि ऑनलाइन ऑडिशन दे रहे हैं. कई कास्टिंग डायरेक्टर के भी संपर्क में हैं. उम्मीद है कि जल्द ही किसी फिल्म में अच्छा ब्रेक मिल जाए.

Tags: Bihar News, Film industry, Hiritik roshan, Mumbai News, PATNA NEWS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें