जब NCVT के चक्कर में फंस गए नीतीश के मंत्री, सदन में बिखर गई मुस्कान

सदन के सदस्य नवल किशोर यादव ने ITI परीक्षा देर से होने का मामला उठाया था. इसी बात पर श्रम मंत्री विजय सिन्हा सदन में जवाब दे रहे थे. इसी बीच सभापति ने इससे संबंधित टर्म NCVT का फुल फॉर्म पूछ लिया.

News18 Bihar
Updated: July 25, 2019, 3:01 PM IST
जब NCVT के चक्कर में फंस गए नीतीश के मंत्री, सदन में बिखर गई मुस्कान
बिहार के श्रम मंत्री विजय सिन्हा नहीं दे पाए सभापति के सवाल का जवाब
News18 Bihar
Updated: July 25, 2019, 3:01 PM IST
बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान ऐसे कई वाकये हुए हैं जो यादगार बन पड़े हैं. गुरुवार को सदन की कार्रवाई चल रही थी और नीतीश सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री विजय सिन्हा कार्यकारी सभापति हारुण रशीद के एस सवाल पर फंस गए. जब वे उन्हीं के विभाग से संबंधित सवाल का जवाब नहीं दे पाए तो उनके सामान्य ज्ञान को लेकर भी सवाल उठने लगे और पूरे सदन के सदस्यों के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई.

मंत्री के चेहरे पर उड़ने लगीं हवाइयां
दरअसल हुआ यूं कि सदन के सदस्य नवल किशोर यादव ने  ITI परीक्षा देर से होने का मामला उठाया था. इसी बात पर श्रम मंत्री विजय सिन्हा सदन में जवाब दे रहे थे. इसी बीच सभापति ने इससे संबंधित टर्म NCVT का फुल फॉर्म पूछ लिया. सवाल सुनते ही श्रम मंत्री के चेहरे पर हवाईयां उड़ गईं और वे झेंप गए. जाहिर उनको जवाब नहीं मालूम था.

मीठी मुस्कान से सराबोर हुआ सदन

मंत्री फंसे तो विरोधी सदस्यों के साथ सत्ताधारी सदस्यों के चेहर पर भी मुस्कान बिखर गई. हालांकि मंत्री ने इसका जवाब देना चाहा और कहा कि 'नेशनल' जैसा कुछ है सर, पूरा नहीं मालूम है. इस पर सदन एक बार फिर मीठी मुस्कान से सराबोर हो गया.

सरकार को झेलनी पड़ी भारी फजीहत
बता दें कि NCVT स्किल डेवलपमेंट से जुड़ा एक टर्म है जिसका फुल फॉर्म-  National Council for Vocational Training है. बहरहाल मंत्री जी को अपने ही विभाग की जानकारी नहीं होने से सरकार को भी फजीहत झेलनी पड़ी.
Loading...

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-


इस 'खास' कार से विधानसभा पहुंचे CM नीतीश, देखें तस्वीरें-पढ़ें खासियत




BJP नेताओं ने नोटबंदी में बनाई ढेरों संपत्ति, सुशील मोदी की जांच करवाए सरकार- राबड़ी देवी

First published: July 25, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...