बिहार में दो लाख महिलाओं को सैनटरी नैपकिन बांटेगी कांग्रेस, एक महीने तक चलेगी मुहिम
Patna News in Hindi

बिहार में दो लाख महिलाओं को सैनटरी नैपकिन बांटेगी कांग्रेस, एक महीने तक चलेगी मुहिम
गरिमा अभियान के तहत सैनेटरी पैड्स बांटेगी कांग्रेस

बिहार महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमिता भूषण ने बताया कि ये अभियान लगातार एक महीने तक चलेगा. महिला कांग्रेस जिला प्रेसिडेंट को इसकी कमान सौंपी गई है. बिहार के कई जिलों के अलावा अब पटना में भी इसकी शुरुआत हो चुकी है.

  • Share this:
पटना. बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) इस कोरोना संकट के समय लोगों को मदद पहुचानें में जुटी है. पार्टी प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की मुहिम पहले से चला रही है और साथ ही मृतक प्रवासी मजदूरों के परिवारों को भी मदद पहुंचाने के लिए पार्टी आगे आई है. वहीं अब कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के लिए एक मुहिम शुरू की है जिसके जरिए पूरे देश कि महिलाओं को महावारी से होने वाली बीमारी, उसके बचाव और सावधानी को लेकर जागरूक करते हुए उन्हें सैनेटरी नैपकिन (Sanitary Pad) दी जाएगी.इस मुहिम का नाम है गरिमा रखा गया है.
 
बिहार में दो लाख महिलाओं को सैनटरी नैपकिन देने का लक्ष्य

पूरे देश में 25 लाख महिलाओं को सैनटरी नैपकिन देने और जागरुख करने का लक्ष्य रखा गया है वहीं बिहार में 1.5 से 2 लाख महिलाओं तक इसे पहुंचाने का लक्ष्य है. बिहार में अब तक पटना, नालंदा, बांका, कटिहार में इस मुहिम कि शुरूआत हो चुकी है.



एक महीने तक चलेगा अभियान



बिहार महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमिता भूषण ने बताया कि ये अभियान लगातार एक महीने तक चलेगा. महिला कांग्रेस जिला प्रेसिडेंट को इसकी कमान सौंपी गई है. बिहार के कई जिलों के अलावा अब पटना में भी इसकी शुरुआत हो चुकी है.  पटना के राजेन्द्र नगर में सैनटरी पैड, सैनेटाइजर और साबुन का वितरण किया गया है वहीं आने वाले कुछ दिनों में कंकडबाग, बेली रोड और पटना के स्लम बस्तियों ये मुहिम चलाई जाएगी. अमिता कहती हैं कि हमारा मकसद है महिलाओं को उनके स्वास्थ के प्रति और जागरूक करना खासकर उन बस्तियों और जरुरतमंद महिलाओं के बीच जाकर जो अपने बारे मं में नहीं सोच पाती . हम महिलाओं को ये संदेश दे रहे है कि कोरोना जैसी मुश्किल घड़ी में भी वो अपने हाईजीन का ख्याल रखें.

 क्या है मुहिम गरिमा 

ऑल इंडिया कांग्रेस की तरफ से इस मुहिम कि शुरूआत दिल्ली में 28 मई 2020 को में सुरेल हाईजीन डे के दिन हुई है. इस मुहिम की शुरूआत ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की प्रधान सुष्मिता देव ने की है. इस मुहिम के तहत महिलाओं को जरूरतमंद महिलाओं को कांग्रेस महिला विंग कि जिला अध्यक्ष को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष और वर्कर इस मुहिम में जुटी हैं. मुहिम गरिमा के तहत जरूरतमंद महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन, सैनिटाइजर औऱ साबुन दिया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading