Lockdown में पत्नी ने चार बच्चों को दिया जन्म, सउदी से डिलिवरी पर नहीं आ पाया पति
Patna News in Hindi

Lockdown में पत्नी ने चार बच्चों को दिया जन्म, सउदी से डिलिवरी पर नहीं आ पाया पति
पटना के अस्पताल में जन्मे चार बच्चे

पटना में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच बच्चों का सफल प्रसव कराने वाली डाॅ. रहमान ने बताया कि दाे दिन पहले महिला नर्सिंग हाेम (Nursing Home) आई थी. महिला मरीज मेरे इलाज में नहीं थी लेकिन उनका सफल प्रसव मैंने करवाया. चाराें बच्चे स्वस्थ हैं.

  • Share this:
पटना.  लाॅकडाउन (Lockdown) के बीच नर्सिंग होम (Nursing Home) में चार बच्चों के एक साथ रोने की आवाज ने मां समेत वहां मौजूद सभी को चौंका दिया. रविवार को जब पटना (Patna) के एक अस्पताल में एक साथ चार बच्चों ने जन्म लिया तो ये पूरे अस्पताल के लिए हैरान कर देने वाली खबर थी.

छपरा की है महिला

पटना के ही राजा बाजार समनपुरा के शकूर काॅलाेनी स्थित शफा नर्सिंग हाेम में छपरा की एक महिला ने चार बच्चाें काे जन्म दिया. इन बच्चाें का वजन एक किलाे से करीब डेढ़ किलाे के बीच है. इनमें दाे बेटा और दाे बेटियां हैं. स्त्री राेग विशेषज्ञ डाॅ. नुजहत रहमान और उनकी टीम ने करीब आधा घंटा तक ऑपरेशन करने के बाद चाराें बच्चाें काे निकाला.



सउदी में फंसा है पति
बच्चों का सफल प्रसव कराने वाली डाॅ. रहमान ने बताया कि दाे दिन पहले महिला नर्सिंग हाेम आई थी. महिला मरीज मेरे इलाज में नहीं थी लेकिन उनका सफल प्रसव मैंने करवाया. छपरा की महिला और उसके चाराें बच्चे स्वस्थ हैं. महिला काे दाे बेटियां पहले से ही हैं. उसका पति सउदी में रहता है. महिला का प्रसव कराने वाली लेडी डॉक्टर ने कहा कि मैं करीब 20 साल से इस पेशे में हूं लेकिन प्रैक्टिस में पहली बार किसी महिला का ऑपरेशन कर चार बच्चाें काे निकाली हूं.

सफल रहा आपरेशन

इससे पहले मैंने एक महिला का ऑपरेशन कर तीन बच्चे निकाले थे. बच्चों को जन्म देने वाली माता का कहना है कि अंतिम समय में काफी परेशानी झेलनी पड़ी वहीं लॉकडाउन की वजह से भी कुछ परेशानियां सामने आईं लेकिन अंततः सब बढ़िया हो गया.

ये भी पढ़ें- मुश्किल वक्त में भी राजधानी की सुरक्षा संभाल रही हैं ये 'लेडी कोरोना वारियर्स'

ये भी पढ़ें- Covid-19 : बिहार में कोरोना के तीन नए केस मिले, 64 पहुंची मरीजों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज