12 साल पहले किया था लव मैरेज, अब बेटी लिए पति के खिलाफ FIR करने पहुंची रीना
Patna News in Hindi

12 साल पहले किया था लव मैरेज, अब बेटी लिए पति के खिलाफ FIR करने पहुंची रीना
पटना में न्याय के लिए दर-दर भटकती रीना (फाइल फोटो)

पटना (Patna) में इंसाफ के लिये भटक रही रीना के पिता एक पुलिसकर्मी (Policeman) रह चुके हैं और आज खुद अपनी बेटी के इंसाफ के लिये दर-दर भटक रहे हैं.

  • Share this:
पटना. पटना के महिला थाने (Ladies Police Station) में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक मां अपनी बेटी के लिए अपने पति पर केस (FIR) करने पहुंच गई. बारह साल पहले रीना ने प्रेम विवाह (Love Marraige) किया था लेकिन आज वो तंग आकर आज अपने पति से सिर्फ बच्चों का साथ मांग रही है. रीना ने 12 साल पहले लव मैरेज शादी की थी लेकिन शादी के एक हफ्ते बाद से ही उसके साथ मारपीट होने लगा. मारपीट के बाद भी रीना ने पति का साथ निभाने कि कोशिश की. इस दौरान उसके दो बच्चे भी हुए पर रीना के जिंदगी कि तस्वीर नहीं बदली.

पति ने एक साल पहले घर से निकाला था

एक साल पहले उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया औऱ वो अपने पिता के घर आ गई. अभी वो किराए के मकान में दो बच्चों के साथ रहती है औऱ खुद काम करके दोनों को पाल रही है. सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन 1 जनवरी को बंटी कुमार ने अपनी बेटी से मिलना चाहा तो दोनों परिवारों में बातचीत हुई और बेटी को बंटी कुमार एक दिन के लिए ले गया.



बेटी को लेने ससुराल पहुंची थी महिला



रीना कुमारी बताती है जब 8 दिन तक बंटी ने बेटी को नहीं लौटाया तो परेशान रीना उसे लेने ससुराल पहुंची तो उसके साथ मारपीट की गई. रीना को मारपीट और हल्ला- हंगामें के बाद बेटी तो मिल गई लेकिन वो आगे ऐसी कोई घटना ना हो इसलिए महिला थाना में मामला दर्ज कराने पहुंची है. रीना ने पहले भी महिला थाने में अपने साथ मारपीट को लेकर मामला दर्ज कराया था लेकिन तब सुलह कराकर दोनों को एक मौका देने को कहा गया है थाय ये मामला जक्कनपुर में जा चुका है जहां से रीना को पहले कोई सहयोग नहीं मिल पाया था.

पुलिसकर्मी हैं पिता

सबसे आश्चर्य कि बात ये है कि इंसाफ के लिये भटक रही रीना के पिता एक पुलिसकर्मी रह चुके हैं और आज खुद अपनी बेटी के इंसाफ के लिये दर-दर भटक रहे हैं. रिटायर्ड एएसआई तुलसी प्रसाद कहते हैं कि पुलिस भी मदद नहीं कर रही है कि आखिर मेरी बेटी को इंसाफ कैसे मिलेगा. रीना का कहना है कि वो आज खुद के लिए कुछ नहीं चाहती ना ही इस रिश्ते को कोई मौका देना नहीं चाहती. वो चाहती है तो अपने बच्चों का साथ और अपने बच्चों का सुरक्षित भविष्य
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading