लाइव टीवी

'बिहार समाजवाद की पाठशाला, नीतीश कुमार हैं इसके अंतिम चिराग'

News18 Bihar
Updated: October 12, 2019, 2:45 PM IST
'बिहार समाजवाद की पाठशाला, नीतीश कुमार हैं इसके अंतिम चिराग'
नीतीश कुमार समाजवाद के अंतिम चिराग हैं (फाइल फोटो)

'लालू प्रसाद यादव भ्रष्टाचार को लेकर अभी जेल में हैं. वहीं, मुलायम सिंह यादव अपनी राजनीति के अंतिम यात्रा पर हैं. ऐसे में...'

  • Share this:
सासाराम. जनता दल यूनाइटेड के विधायक ललन पासवान (Lalan paswan) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार समाजवादी विचारधारा के अंतिम चिराग हैं. डॉ. राम मनोहर लोहिया (Ram Manohar Lohia) के पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए ललन पासवान ने कहा कि समाजवाद, पिछड़ावाद और दलितवाद का देश में अगर कोई रहबर बचा है, तो वह एक ही नाम है नीतीश कुमार.

उन्होंने शनिवार को सासाराम में कहा कि लालू प्रसाद यादव भ्रष्टाचार को लेकर अभी जेल में हैं. वहीं, मुलायम सिंह यादव अपनी राजनीति की अंतिम यात्रा पर हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस धारा को लेकर अकेले राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे हैं. लेकिन अगर समाजवाद की बात की जाए तो नीतीश कुमार इस धारा के अंतिम चिराग हैं. देशभर के समाजवादी, पिछड़ावादी और अकलियत के लोग नीतीश कुमार की ओर टकटकी लगाकर देख रहे हैं. पूरे देश में विचारों की जो सुन्नता आई है, उसमें अगर कोई एक चेहरा नजर आता है तो वो नीतीश कुमार हैं.

बिहार एक पाठशाला
विधायक ललन पासवान ने कहा कि दबे कुचले की लड़ाई लड़ने वालों के लिए बिहार एक पाठशाला रहा है और आने वाले समय में इन विरासत को संभालने वाला कोई नजर नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा कि समाजवाद की धारा नेतृत्व विहीन होती जा रही है. उन्होंने अंत में कहा कि अब समाजवाद की धारा का पूरे देश में एक ही वाहक बचा है और उनका नाम है नीतीश कुमार.

ये भी पढ़ें- 

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का दावा- 30 नवंबर तक ठीक हो जाएंगी MP की खराब सड़कें

संतकबीरनगर में घाघरा नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे, 4 महिलाएं लापता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 2:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...