मोदी मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने की चर्चा पर ललन सिंह ने दिया बड़ा बयान

जेडीयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह ने कहा कि आखों का इलाज कराने दिल्ली जा रहे हैं सीएम नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

चर्चा है कि केंद्रीय कैबिनेट में जेडीयू कोटे के मंत्री को लेकर सीएम नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे में बीजेपी नेतृत्व से बात करेंगे. हालांकि जेडीयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह ने इसे खारिज करते हुए कहा कि सीएम अपनी आंख के इलाज के लिए दिल्ली जा रहे हैं.

  • Share this:
पटना. केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें लगाई जा रही हैं. चर्चा तेज है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल (central cabinet) में बीजेपी (BJP) की सहयोगी जेडीयू (JDU) भी शामिल होने जा रही है. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) दिल्ली जा रहे हैं. वे मंगलवार को पटना से दिल्ली जाएंगे. बताया जाता है कि दिल्ली दौरे के क्रम में सीएम नीतीश कुमार बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. चर्चा है कि केंद्रीय कैबिनेट में जेडीयू कोटे के मंत्री को लेकर सीएम नीतीश कुमार की बीजेपी नेतृत्व से बात होगी. हालांकि इस चर्चा को जेडीयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह (Lalan Singh) ने खारिज कर दिया है. उन्होंने यह साफ किया है कि नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा व्यक्तिगत है.

आंखों के इलाज के लिए दिल्ली जा रहे हैं सीएम नीतीश कुमार 

मुंगेर के सांसद व जेडीयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अटकलबाजी पर राजनीति नहीं होती. सीएम नीतीश कुमार की यह यात्रा बिल्कुल निजी है. वे अपनी आंख का इलाज कराने के लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे का मंत्रिमंडल विस्तार से कोई लेना-देना नहीं है.

मंत्रिमंडल विस्तार पीएम का विशेषाधिकार

वहीं, केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने के सवाल पर जेडीयू सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार करना या न करना पीएम का विशेषाधिकार है. मंत्रिमंडल विस्तार में किसी का हस्तक्षेप नहीं हो सकता. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगेगा, तभी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. मंत्रिमंडल विस्तार और जदयू का कैबिनेट में शामिल होना सिर्फ अटकलबाजी है. अटकलबाजियों पर राजनीति संभव नहीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.