• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: क्या आज जदयू को मिलेगा नया अध्यक्ष? दिल्ली में आरसीपी सिंह पर CM नीतीश करेंगे फैसला

Bihar News: क्या आज जदयू को मिलेगा नया अध्यक्ष? दिल्ली में आरसीपी सिंह पर CM नीतीश करेंगे फैसला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार   जदयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर सकते हैं.

JDU News: जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद जदयू में नया अध्‍यक्ष चुने जाने की चर्चा है. हालांकि इसकी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है.

  • Share this:

पटना. जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (JDU National Executive Meeting) आज दिल्ली में होने वाली है. जंतर-मंतर स्थित पार्टी कार्यालय में शाम 4 बजे होने वाली इस मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी शामिल होंगे. इसके पहले आज ही 11 बजे जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (JDU National President RCP Singh) के साथ राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद दोपहर बाद तीन बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जेडीयू के सांसद मिलेंगे फिर नेशनल एग्जिक्यूटिव की मीटिंग होगी. इस बैठक में जदयू के देशभर के शीर्ष नेता शामिल होंगे.

सियासी सूत्र बताते हैं कि हो सकता है कि आज ही जेडीयू को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाए. बता दें कि वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पार्टी द्वारा बुलाई गई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस पर फैसला होने की उम्मीद है. बैठक में शामिल होने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के नेता नीतीश कुमार दिल्ली में हैं.

नीतीश कुमार की मौजूदगी में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद में बदलाव संभव है. हालांकि इसकी जेडीयू की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. शनिवार को दिल्ली पहुंचने पर सीएम नीतीश से जब मीडियाकर्मियों ने सवाल पूछा तो उन्होंने इस पर सीधा कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और कहा कि जो भी विषय होगा उस पर चर्चा होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष बदले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो हम आए हैं, बातचीत होगी तब मीटिंग के बाद बताएंगे.

जंतर-मंतर पर स्थित कार्यालय में 11.30 बजे से  बैठक
बहरहाल जदयू से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली के 7 जंतर-मंतर स्थित जदयू मुख्यालय में सुबह 11.30 बजे से होगी. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक करें बैठक में जदयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासिचव रामनाथ ठाकुर, संजय कुमार झा, गुलाम रसूल बलियावी, अफाक अहमद खान, रामसेवक सिंह, राष्ट्रीय सचिव विद्यासागर निषाद, संजय वर्मा, आरपी मंडल और कोषाध्यक्ष व सांसद डा. आलोक कुमार सुमन आदि शिरकत करेंगे. बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडे पर चर्चा होगी.

शाम में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग
इसके बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में और आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में अपराह्न 4 बजे आरंभ होगी. इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य, ललन सिंह समेत सभी सांसद, करीब दो दर्जन राज्यों के जदयू प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. इस बैठक में पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनाव में जदयू के शामिल होने को लेकर भी फैसला होगा. इसके साथ ही सांगठनिक मजबूती और सदस्यता अभियान पर भी निर्णय लिये जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज