होम /न्यूज /बिहार /

JDU अगला लोकसभा चुनाव और 2027 UP विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी- ललन सिंह

JDU अगला लोकसभा चुनाव और 2027 UP विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी- ललन सिंह

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पार्टी को राष्ट्रीय दल का दर्जा दिलाने की कोशिशों में जुटे हैं

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पार्टी को राष्ट्रीय दल का दर्जा दिलाने की कोशिशों में जुटे हैं

Bihar News: उत्तर प्रदेश के दौरे पर गए जनता दल युनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह कहा कि पार्टी ने मिशन यूपी पर काम करना शुरू कर दिया है. साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए यूपी में भी पार्टी के संगठन को खड़ा किया जा रहा है

अधिक पढ़ें ...

पटना. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसके लिए बिहार के बाहर जहां भी संभावना नजर आ रही है जेडीयू (JDU) वहां अपने पैर जमाने की कोशिशों में जुट गया है. इसी कड़ी में जेडीयू ने मिशन यूपी (Mission UP) पर काम करना शुरू कर दिया है. साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश के दौरे पर गए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) ने रविवार को इसकी घोषणा की.

दरअसल प्रखर समाजवादी नेता और मड़िहान विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व प्रत्याशी सत्येंद्र पटेल को जेडीयू में शामिल करने और संगठन के विस्तार के लिए उतर प्रदेश पहुंचे ललन सिंह ने समागम सम्मेलन में सत्येंद्र पटेल और उनके हजारों समर्थकों को जेडीयू में शामिल कराया. इस असवर पर ललन सिंह ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि यदि जेडीयू ने 2017 का यूपी विधानसभा चुनाव लड़ा होता तो वो उतर प्रदेश में मजबूत पार्टी होकर उभरती, लेकिन हमसे भूल हुई कि हम उस समय यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाये. लेकिन उन्होंने कहा कि जेडीयू 2022 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव लड़ी थी. चुनाव में हार और जीत अपनी जगह है, लेकिन इससे पार्टी और संगठन दोनों को लाभ होता है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जेडीयू नीतीश कुमार के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है, और नीतीश कुमार ने बिहार में जो विकास के कार्य किए हैं उसकी चर्चा देश भर में होती है. बिहार और उतर प्रदेश पड़ोसी राज्य हैं इस लिहाज से दोनों का एक खास रिश्ता है. उत्तर प्रदेश के लोग बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के साथ जुड़ना चाहते है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Lalan Singh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर