मुंह ताकती रही पुलिस और अनंत सिंह की तरह सरेंडर करने कोर्ट जा पहुंचा लल्लू मुखिया

News18 Bihar
Updated: August 29, 2019, 1:16 PM IST
मुंह ताकती रही पुलिस और अनंत सिंह की तरह सरेंडर करने कोर्ट जा पहुंचा लल्लू मुखिया
गुरुवार को लल्लू मुखिया जब बाढ़ कोर्ट पहुंचा तो उसके साथ उसके वकील भी थे

बाढ़ कोर्ट में सरेंडर करने वाला लल्लू मुखिया अनंत सिंह का करीबी बताया जाता है. पुलिस को उसकी तलाश कुछ दिनों पहले वायरल हुए एक ऑडियो क्लिप केस में थी.

  • Share this:
जिसका अंदाजा था आखिर वही हुआ. पुलिस (Patna Police) हाथ पर हाथ धेर बैठी रह गई और अपने आका यानि बाहुबली विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) की राह पर चलते हुए उनके शागिर्द कहे जाने वाले बाढ़ इलाके के लल्लू मुखिया ने कोर्ट में बड़ी आसानी से कोर्ट में सरेंडर (Surrender) कर दिया. गुरुवार को जब लल्लू मुखिया (Lallu Mukhia) ने बाढ़ कोर्ट में सरेंडर किया तो पुलिस को इसकी भनक लगी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और तब तक बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Bahubali Anant Singh) का खास खास लल्लू मुखिया कोर्ट में सरेंडर कर चुका था.

अनंत के नक्शे कदम पर मुखिया

लल्लू मुखिया के सरेंडर ने बिहार पुलिस की साख और गिरफ्तारी के लिए बनाई गई पुलिस की फौज पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. एके-47 जैसे प्रकरण में जहां अनंत सिंह ने समर्पण किया तो उनके नक्शे कदम पर ही लल्लू मुखिया ने वायरल ऑडियो केस में सरेंडर कर पुलिस को अंगूठा दिखा दिया. खास बात ये है कि पुलिस ने लल्लू मुखिया की गिरफ्तारी के लिए जाल भी बुना लेकिन पुलिस की हर कोशिश नाकाम रही.

मुखिया के भाई की हुई थी गिरफ्तारी

इस केस में पुलिस लल्लू मुखिया के भाई रणवीर यादव को छोड़कर किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर सकी. इस केस में बाढ़ पुलिस ने लल्लू मुखिया के आवास पर कुर्की-जब्ती भी की थी, लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं लग सका था और लगातार फरार चल रहा था. पुलिस जब लल्लू मुखिया को गिरफ्तार नहीं कर सकी तो एक दिन पहले ही उस पर 50 हजार का इनाम घोषित करने की अनुशंसा की गई थी.

इस मामले में थी तलाश

लल्लू मुखिया अनंत सिंह का करीबी बताया जाता है. पुलिस को उसकी तलाश कुछ दिनों पहले वायरल हुए एक ऑडियो क्लिप केस में थी. इस क्लिप में अनंत सिंह को अपने एक प्रतिद्वंदी भोला सिंह की हत्या की साजिश रचते हुए सुना गया था. इसी मामले में पुलिस ने कुछ दिन पहले प्राथमिकी दर्ज कर अनंत सिंह का वॉइस सैंपल टेस्ट भी करवाया था.
Loading...

दर्ज की गई थी प्राथमिकी

पुलिस फिलहाल वायरल ऑडियो क्लिप मामले की जांच कर रही है. इस केस में पुलिस ने जहां अनंत सिंह का वॉयस सैंपल लिया है वहीं इसी मामले में कर्मवीर यादव उर्फ लल्लू मुखिया के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस केस में फरार चल रहे लल्लू मुखिया के घर 21 अगस्त को बाढ़ एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी. लल्लू मुखिया के भाई रणवीर यादव ने पहले ही बाढ़ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था.

ये भी पढ़ें- 3 साल का इंतजार और 370 हटते ही कश्मीरी युवतियों से रचाई शादी

ये भी पढ़ें- 5 सितंबर के शिक्षकों के आंदोलन से डरी नीतीश सरकार, लेटर जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...