Patna News: जगदानंद सिंह के खिलाफ तेज प्रताप के बयान पर नाराज हुए लालू, डैमेज कंट्रोल के लिए बेटा दिल्ली तलब

तेज प्रताप यादव ने बार-बार अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को कठघरे में खड़ा किया है. (फाइल फोटो).

RJD के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ पार्टी सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने आपत्तिजनक बयान दिया है. इससे पार्टी सुप्रीमो नाराज बताए जा रहे हैं. उन्‍होंने डैमेज कंट्रोल के लिए बेटे को दिल्ली बुलाया है.

  • Share this:
    पटना. राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत में सुधार है। वे नई दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS Delhi) की आईसीयू से बाहर आ चुके हैं. अब उन्होंने आरजेडी और बिहार की राजनीतिक गतिविधियों की जानकारी लेनी शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार, आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट होने के बाद लालू ने अपने बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को दिल्ली बुलाया है.

    आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) के खिलाफ तेज प्रताप के बयान से लालू यादव नाराज बताए जा रहे हैं. पार्टी में डैमेज कंट्रोल में जुटे लालू तेज प्रताप को हिदायतें दे सकते हैं. वे तेज प्रताप को कोइ सख्त हिदायत भी दे सकते हैं. ग़ौरतलब है कि हाल ही में तेज प्रताप यादव ने RJD प्रदेश अध्‍यक्ष की जमकर खबर ली थी. तेज प्रताप ने कहा था कि जगदानंद सिंह उनकी अवहेलना करते हैं और उनके कारण ही उनके पिता बीमार पड़े हैं. हालांकि तेज प्रताप के इस बयान को जगदानंद सिंह ने पार्टी का आंतरिक मामला बताया था, लेकिन बिहार में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.

    जगदानंद के खिलाफ तेज प्रताप के तेवर से तेजस्वी यादव भी खुश नहीं हैं. किंतु मामला बड़े भाई का है, इसलिए पिता लालू के हवाले है, जो करना है अब उन्हें ही करना है. तेज प्रताप पहले भी कई बार राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस तरह असहज कर चुके हैं. पिछले साल सितंबर में उन्होंने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की तुलना एक लोटा पानी से कर दी थी, जिसके बाद लालू ने हस्तक्षेप किया था और उन्हें समझाया था. तेज प्रताप के माफी मांग लेने के बाद बात आई-गई हो गई थी.

    आरजेडी प्रमुख की तबीयत में सुधार की खबर के बाद पार्टी के कई नेता अब दिल्ली जाने की तैयारी में हैं. अभी लालू का पूरा परिवार दिल्ली में ही है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी दिल्ली में ही हैं. तेजस्वी तो पिछले कई दिनों से दिल्ली में ही हैं. ऐसे में तेज प्रताप के बयान से हुए विवाद का मामला अब लालू परिवार दिल्‍ली में ही सुलझाएगा, ऐसा लग रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.