Home /News /bihar /

लालू दूर क्या हुए त्योहारों की रौनक ही चली गई, आज भी याद आती है उनकी कुर्ता फाड़ होली

लालू दूर क्या हुए त्योहारों की रौनक ही चली गई, आज भी याद आती है उनकी कुर्ता फाड़ होली

कुर्ता फाड़ होली खेलते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तस्वीर (File Photo)

कुर्ता फाड़ होली खेलते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तस्वीर (File Photo)

लालू के बेहद करीबी शिवानंद तिवारी (Shivanand tiwari) को लालू का वो जमाना आज याद आता है. शिवानंद तिवारी कहते हैं कि आज जमाना बदल गया है. लालू के समय में तो होली (Holi) एक उत्सव की तरह मनाई जाती थी जिसमें बड़े-छोटे और जाति-धर्म इन सबसे कही ऊपर उठकर होली का लोग आनंद लेते थे.

अधिक पढ़ें ...
पटना. लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) दूर क्या हुए होली का रंग (Color of Holi) ही फीका पड़ गया. होली के मौके पर तो लालू यादव का वो जमाना भी याद आता है जब वे अपने कार्यकर्ताओं (RJD Workers) से लेकर विरोधियों तक सबको पकड़-पकड़ कर रंग लगाया करते थे और जब उनपर होली खूब चढ़ने लगता था तो फिर कुर्ता फाड़ होली उनका शुरू हो जाता था. लालू होली के दिन आम से खास सबके साथ होली खेलते थे जिसके चलते आज भी लोग उस पल को याद किया करते हैं. लालू के बेहद करीबी शिवानंद तिवारी को लालू का वो जमाना आज याद आता है. शिवानंद तिवारी कहते हैं कि आज जमाना बदल गया है. लालू के समय में तो होली एक उत्सव की तरह मनाई जाती थी जिसमें बड़े-छोटे और जाति-धर्म इन सबसे कही ऊपर उठकर होली का लोग आनंद लेते थे.

जब लालू के घर जुटती थी मंडली और सजता था महफ़िल...

90 के दशक में जब लालू बिहार की सत्ता में आए तो लालू का अंदाज और उनका तेवर देखने लायक होता था. लालू के जमाने में होली के मौके पर उनके आवास पर आम से खास सभी लोगों की बड़ी भीड़ जुटा करती थी. लालू यादव के करीबी रहे शिवानंद तिवारी बताते हैं कि लालू यादव वाला वो होलियाना अंदाज आज कहीं गुम हो गया है. शिवानंद तिवारी अकेले नेता नहीं हैं, जिन्हें लालू की वो होली बहुत याद आती है बल्कि लालू के पहले करीबी रहे श्याम रजक को भी लालू का वो होलियाना अंदाज अब भी बखूबी याद है. कुछ यही हाल बीजेपी नेता प्रेम कुमार का भी है जिन्हें लालू का वह होलियाना अंदाज आज भी उनके जेहन में है. प्रेम कुमार कहते हैं आज जमाना बदलता जा रहा है और लोग अपनी सभ्यता और संस्कृति से भी दूर जाने लगे हैं.

Holi
होली तो खेली जा रही है लेकिन सभी को लालू की कुर्ता फाड़ होली की याद सताती है.


बीजेपी और आरजेडी ने मनाई होली

होली तो आज भी मनाई जा रही है. आम से खास लोग आज भी रंग और गुलाल उड़ा रहे हैं, लेकिन होली के मौके पर लालू जैसी ना तो अब कोई महफ़िल सजती ही है और ना ही वो उसाह ही दिखता है. कुर्ता फाड़ होली तो शायद लालू प्रसाद के साथ ही कहीं गुम हो गई है. बीजेपी कोटे से मंत्री प्रेम कुमार और आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने आज जोरदार तरीके से होली मनाई.

ये भी पढ़ें: नेपाली युवतियों से यूपी-बिहार में कराया जाता था अश्लील डांस, मुक्त कराया

Womens Day 2020: नक्सलियों के गढ़ से निकली 'जलपरी' जिसने बदली गांव की पहचान

'बाबूजी' के अस्पताल में तेजप्रताप यादव का ड्रामा, डॉक्टरों को लगाई लताड़

Tags: Bihar News, Bihar rjd, BJP, Holi 2020, Holi celebration, Lalu Prasad Yadav, PATNA NEWS

अगली ख़बर