लाइव टीवी

छलका लालू का दर्द! कोरोना संकट के समय बिहारवासियों के संग नहीं रहने को लेकर कही ये बात
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 11:34 PM IST
छलका लालू का दर्द! कोरोना संकट के समय बिहारवासियों के संग नहीं रहने को लेकर कही ये बात
इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने एक महीने की सैलरी देने की बात कही थी. (फाइल फोटो)

कोरोना खतरे के बीच पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव अपनी पार्टी को 2,50000 रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान करने का भी निर्देश दिया है.

  • Share this:
पटना. कोरोना संकट के समय बिहारवासियों के कष्ट में साथ नहीं रहने का पूर्व सीएम और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को कष्ट है. चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू ने इसको लेकर एक ट्वीट किया. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि इस कठिन वक्त में बिहारवासियों के साथ नहीं रहने का कष्ट है. संकट की इस घड़ी में आरजेडी के सभी एमएलए, नेता प्रतिपक्ष, पदाधिकारियों के हरसंभव राज्य सरकार की मदद करेंगे. उन्होंने आरजेडी को 2,50000 रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान करने का निर्देश दिया है.

बता दें, बिहार में अब तक 3 लोग कॉरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. जबकि पटना में एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई है.



तेजस्वी ने एक महीने की दी सैलरी
इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने एक महीने की सैलरी देने की बात कही थी. साथ ही कहा था कि उनके सरकारी आवास को भी आइसोलेशन सेंटर, जांच केंद्र या क्वॉरेंटाइन के लिए सरकार इस्तेमाल कर सकती है. इस मामले में तेजस्वी ने फेसबुक पर पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने प्रदेश के लोगों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होने और कर्तव्य को निभाने की बात कही थी.

पटना एम्स में मौत के बाद मचा हड़कंप
गौरतलब है कि कतर से आए युवक की पटना AIIMS में मौत के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया. इसके बाद पूरे राज्य को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं इस बीच सोमवार को मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन में 40 करोड़ 82 लाख रुपये जमा हो गए. मुख्यमंत्री राहत कोष में 40 करोड़ 82 लाख रुपये जमा की गई रकम में बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड ने तीन करोड़ रुपये का चेक सीएम राहत कोष में दिया. बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड ने पांच करोड़ 27 लाख रुपये, बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम लिमिटेड ने ढ़ाई करोड़ रुपये दिए.

इसी तरह बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड ने 20 करोड़ रुपये, बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 10 करोड़ रुपये एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ, बिहार शाखा की तरफ से पांच लाख रुपये का चेक सौंपा गया.

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आंकड़ा
कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़ा जारी किया है. इसमें बताया गया है कि राज्य में अबतक कुल 194 लोगों का सैम्पल लिया गया, जिसमें 175 लोगों का रिजल्ट निगेटिव आया है. इस दौरान कुल 3 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, 1 मरीज की मौत हुई है. इसके साथ ही जानकारी दी गई है कि प्रदेश में कुल 909 यात्रियों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. इसके साथ ही प्रदेश के कई ट्रांजिट प्वाइंट पर कुल 373677 यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है. आंकड़ो में यह भी बताया गया है कि गया और पटना एयरपोर्ट पर कुल 21422 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई है.

ये भी पढ़ें:

Bihar Board Result: साइंस में नेहा, Arts में सक्ष्‍य व कॉमर्स में फातिमा टॉपर

इंटर के नतीजों में बेटियों का दबदबा, साइंस, आर्टस और कॉमर्स में बनीं टॉपर्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 9:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर