होम /न्यूज /बिहार /राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गरजे लालू, बोले- RJD की औकात अन्य पार्टियों से बहुत बड़ी

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गरजे लालू, बोले- RJD की औकात अन्य पार्टियों से बहुत बड़ी

राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लालू प्रसाद समेत अन्य

राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लालू प्रसाद समेत अन्य

RJD News: पटना के होटल मौर्या में आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने ...अधिक पढ़ें

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने कहा है कि देश की किसी भी पार्टी से राजद की औकात बहुत बड़ी है. लालू ने पटना में कहा कि आरजेडी (RJD) का इतिहास संघर्ष का इतिहास रहा है. हमने कभी समझौता नहीं किया. हमारी अध्यक्षता में पार्टी ने बहुत सफलता पाई है. हमारे नेताओं को हमेशा लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए. लालू ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि अंग्रेज ही नए रूप में आज पैदा होकर देश पर राज कर रहा है. ऐसा पीएम हमलोगों ने पहले कभी देखा ही नहीं है.

लालू ने कहा कि मैं तीन चुनाव लड़ने से चूक गया पर तेजस्वी के नेतृत्व में सबने कमाल कर दिया. नीतीश कुमार के बारे में जिक्र करते हुए लालू ने कहा कि आज बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह चौपट है. लालू ने कहा कि हम किसानों के आंदोलन को सैल्यूट करते हैं. किसान कभी झुके नहीं बल्कि सरकार को झुकना पड़ा. आज भी किसानों को सरकार पर संदेह है. लालू ने कहा कि देश भर में राजद का संगठन मजबूत हुआ है. सभी चाहते है कि पार्टी पूरे देश में चुनाव लड़े लेकिन अफसोस है कि संगठन के लोग बाहर जाते ही नहीं हैं. अलग अलग राज्यों में सभी को जिम्मेदारी दी जाएगी.

विधान परिषद चुनाव पर लालू ने कहा कि यह चुनाव महत्वपूर्ण चुनाव है. स्थानीय निकाय में 80 फीसदी हमारे लोग चुने गए हैं. 24 सीटों में ज्यादा सीटों पर हम जीतकर आएंगे. लालू ने कहा कि सबको आपस में मिलकर बड़ी समझदारी से चुनाव लड़ना है. सदन में आने के लिए सब लड़ाई है लेकिन नेता आज सदन में बैठते ही नहीं हैं. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस बैठक में नीतीश कुमार समेत कांग्रेस जैसे गठबंधन के साथियों को भी जमकर नसीहत दी. तेजस्वी यादव ने कहा कि आज देश एक रहेगा या टूटेगा यह सबसे बड़ी समस्या है. राजद पहले राष्ट्रीय पार्टी हुआ करती थी फिर गठबंधन का दौर चला तो हमने गठबंधन किया. धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ कई राज्यो में भाग लिया.

तेजस्वी ने कांग्रेस को लेकर कहा कि कांग्रेस के बिना देश मे विपक्ष सम्भव नहीं है पर क्षेत्रीय दलों को राज्यो में ड्राइविंग सीट पर रखना होगा. बिहार में सबसे बड़ी पार्टी राजद है लेकिन बिहार में राजद को ही कमजोर किया जा रहा है जो कि नहीं चलने वाला. विधानासभा चुनाव में हमने कांग्रेस को 70 सीटें दी. हर लोग कहते हैं यह बहुत ज्यादा था. तेजस्वी ने कहा कि हम राष्ट्रीय मुद्दों पर केंद्र में साथ हैं तो बिहार में भी कांग्रेस को साथ देना चाहिए. राजद ने हमेशा त्याग किया है ऐसे में बीजेपी को रोकने के लिए राजद का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर क्षेत्रीय पार्टी ने एनडीए के साथ कभी न कभी समझौता किया लेकिन राजद ने कभी भी एनडीए के साथ समझौता नहीं किया है.

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर सवाल खड़ा किया और कहा कि जेडीयू ने 15 दिन में सौ करोड़ रुपया जमा कर दिया. बिहार के सभी अधिकारियों को पैसा देने को कह दिया गया है. तीसरे नंबर की पार्टी को इतना पैसा कौन जनता दे रही है. BDO से लेकर सभी अधिकारियों को पैसा बांध दिया गया है तो वहीं विशेष राज्य की दर्जे के नाम पर तमाशा हो रहा है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार में कौन नहीं दे रहा.

राजद आज हर मुद्दे पर सड़क पर लड़ाई लड़ रही है. सभी विधायकों को तेजस्वी ने निर्देश दिया कि सभी विधायक सोने से पहले सोचें कि आज क्या योगदान दिया. पार्टी ही नेताओं का सबकुछ है. पार्टी है तो हम हैं और आप हैं. आज बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है. बिहार आज बेरोजगारी का केंद्र बन गया है, ऐसे में नीतीश जी ये बतायें कि वो बिहार के 19 लाख युवाओं को रोजगार कब दे रहे हैं.

Tags: Bihar News, RJD news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें