Assembly Banner 2021

चारा घोटाला: जमानत के लिए लालू प्रसाद ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

लालू यादव की फाइल फोटो

लालू यादव की फाइल फोटो

लालू प्रसाद की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. लालू फिलहाल चारा घाोटाले से ही जुड़े मामले में सजायाफ्ता हैं और रांची स्थित रिम्स में इलाजरत हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 21, 2019, 10:23 AM IST
  • Share this:
राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बहुचर्चित चारा घोटाले में जमानत याचिका दायर की है. जानकारी के मुताबिक चारा घोटाला के तीन मामलों में लालू ने जमानत के लिए याचिका दायर की है. लालू प्रसाद ने ये सभी याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में दायर की हैं.

लालू ने मेडिकल ग्राउंड पर जमानत देने की मांग की है. इसके साथ ही लालू ने झारखंड हाई कोर्ट के आदेश को भी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. मालूम हो कि लालू प्रसाद की जमानत याचिका को झारखंड हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है. लालू फिलहाल चारा घाोटाले से ही जुड़े मामले में सजायाफ्ता हैं और रांची स्थित रिम्स में इलाजरत हैं.

ये भी पढ़ें- विशेष अनुमति लेकर लालू प्रसाद से मिले बेटी हेमा व दामाद



इससे पहले रिम्स में भर्ती पिता लालू प्रसाद से तेजस्वी यादव गत शनिवार को बिना जेल अधीक्षक की अनुमति के मिले थे. अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने होटवार जेल अधीक्षक को जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है. जेल आईजी के मुताबिक रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिला प्रशासन और पुलिस की है.
ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: मांझी ने मांगी 20 सीटें, कहा- बिहार में 'हम' से कमजोर है कांग्रेस

ऐसे में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने तेजस्वी को लालू प्रसाद से कैसे मिलने दिया? यह जांच का विषय है. रिपोर्ट मिलने के बाद डीसी, एसएसपी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा. गत शनिवार को तेजस्वी को छोड़ अन्य दो लोगों को मिलने की इजाजत जेल प्रशासन ने दी थी.

इनपुट- सुशील कुमार पांडेय

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज