• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पार्टी के स्थापना दिवस पर बोले लालू- हमने कह कर नीतीश कुमार को कृषि मंत्री बनवा दिया था

पार्टी के स्थापना दिवस पर बोले लालू- हमने कह कर नीतीश कुमार को कृषि मंत्री बनवा दिया था

लालू प्रसाद और नीतीश कुमार वर्तमान राजनीति में एक दूसरे के प्रबल विरोधी हैं (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद और नीतीश कुमार वर्तमान राजनीति में एक दूसरे के प्रबल विरोधी हैं (फाइल फोटो)

Bihar Politics: पार्टी के स्थापना दिवस पर अपने भाषण के दौरान लालू ने राजद के स्थापना से लेकर संघर्ष तक की कहानी बताई. लालू ने कहा कि मेरा संघर्ष आज भी जारी है और आगे भी रहेगा.

  • Share this:
पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर बड़ा बयान दिया है. पार्टी के 25वें स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए लालू प्रसाद (Lalu Prasad) ने कहा कि हमने नीतीश कुमार को कह कर कृषि मंत्री बनवा दिया था. लालू प्रसाद ने कहा कि हमने पांच पीएम को बनाने में सहयोग किया है. आज राष्ट्रीय जनता दल जनता की ताकत है, जिसे हम आने वाले दिनों में और मजबूत बनाएंगे. लालू ने अपने संबोधन में संघर्ष के दिनों को याद किया. साथ ही लोगों को पार्टी के गठन के इतिहास की भी जानकारी दी.

लालू ने कहा कि सब साथियों को इकट्ठा करके दिल्ली में बैठक की. बिहार भवन में आरजेडी की स्थापना करवाई. राम कृष्ण हेगड़े जी ने नाम दिया था आरजेडी, तब से लेकर आज तक संघर्ष कर रहे हैं. हमने मंडल कमीशन को लागू करवाने के लिए जान लगा दी. दिल्ली पहुंचकर सभी ने लड़ाई लड़ी, जेपी ने कहा था यह लड़ाई सम्पूर्ण क्रांति है. किसी ने नहीं सोचा था कि फुलवरिया गांव से निकल कर कोई लड़का लोगों के लिए काम करेगा.

लालू ने कहा कि आज आरजेडी की मजबूती लोकसभा, राज्यसभा में भी है. लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मैं जाना चाहता था, नहीं पहुंच सका. इसका बड़ा मलाल है, पर तेजस्वी के नेतृत्व में हमने शानदार प्रदर्शन किया. लालू ने अपने संघर्ष को याद कर लोगों को संदेश दिया और कहा कि पहले किसी की मजाल नहीं थी कि वो कुर्सी पर बैठ जाये. पहले गरीब को खटिया पर बैठने नहीं दिया जाता था, हमारे समय में पहली बार गरीब ने बूथ तक जाना शुरू किया.

लालू यादव ने कहा कि आज नारा लगाया जा रहा है कि अयोध्या के बाद मथुरा, आखिर देश में क्या करना चाहती है सरकार. आरजेडी के लोगों को सामाजिक ताना बाना को मजबूत रखने को कहें. आज संसद में बहस तक नहीं होने दिया जाता है.

लालू यादव ने कार्यकर्ताओं जोश दिलाते हुए कहा कि लालू यादव मिट जाएगा पर पीछे नहीं हटेगा. बिहार में पिछड़ों-दलितों को साफ संदेश देना चाहता हूं. गरीबों के बच्चों के लिए चरवाहा विद्यालय तक खोला, लेकिन आज लोग मजाक बनाते हैं कि लालू ने चरवाहा विद्यालय खोला. लोगों ने पहले का समय नहीं देखा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज