Assembly Banner 2021

जेल में बंद लालू ने नीतीश को लिखी चिट्ठी, कहा- तीर का ज़माना अब लद गया

लालू यादव ने लिखा कि तीर अब संग्रहालय में ही दिखेगा. लालटेन तो हर जगह जलता दिखेगा. बता दें जेल में बंद होने के चलते इस बार के लोकसभा चुनाव में लालू यादव प्रचार में हिस्‍सा नहीं ले पा रहे हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में जारी वोटिंग के बीच बिहार में राजनीति भी गरमा गई है. नेताओं की बयानबाजी और आरोपों के साथ खुले तौर पर चिट्ठी लिखने का प्रचलन भी बढ़ा है. इस कड़ी में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए खुला पत्र लिखा है. लालू ने इस पत्र को फेसबुक और ट्विटर पर भी शेयर किया है.

पत्र के जरिये लालू ने नीतीश पर जमकर निशाना साधा है. लालू ने लिखा, 'छोटे भाई तुम्हें आजकल उजालों से कुछ ज्यादा ही नफरत हो गई है. दिन भर लालू और लालटेन की जाप करते रहते हो. तुम्हें पता है कि नहीं लालटेन प्रकाश और रोशनी का पर्याय है. हमने लालटेन के प्रकाश से गैरबराबरी, नफरत, अत्याचार और अन्याय का अंधेरा दूर भगाया है. लेकिन, तुम्हारा तीर मार-काट और हिंसा का पर्याय और प्रतीक है.'


मालूम हो कि लालू प्रसाद चुनाव में अपने ट्वीट और फेसबुक पोस्ट से विरोधियों पर लगातार निशाना साधते रहे हैं. उनकी गैरमौजूदगी में पार्टी समेत परिवार के लोग भी जनता से सहानुभूति के नाम पर वोट लेने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और इसकी बानगी महागठबंधन के हर सभा में दिख रही है.
बिहार में छह चरण के चुनाव हो चुके हैं और सातवें चरण की वोटिंग होनी शेष है ऐसे में देखना होगा कि लालू का ये पत्र विरोधियों पर किस तरह से हमलावार साबित हो सकता है. दूसरी ओर लालू के इस पत्र पर विरोधी सवाल उठा सकते हैं क्योंकि वो पूर्व में भी लालू के फेसबुक, ट्विटर से जारी पोस्ट को लेकर सवाल खड़े करते रहे हैं.



ये भी पढ़ें- आरा में बोले तेजप्रताप यादव, करण-अर्जुन नहीं बल्कि कृष्ण और अर्जुन हैं हम दोनों भाई

ये भी पढ़ें- लालू प्रसाद की बीमारी को लेकर भावुक हुईं राबड़ी, सरकार पर लगाया बड़ा आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज