• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • तेजस्वी के लिए लालू और जगदानंद सिंह का बड़ा मास्टर प्लान, पढ़ें INSIDE STORY

तेजस्वी के लिए लालू और जगदानंद सिंह का बड़ा मास्टर प्लान, पढ़ें INSIDE STORY

बहुत जल्द तेजस्वी यादव को सौंपी जा सकती है आरजेडी की कमान.

Bihar News: संभावना यह बन रही है कि कोरोना की स्थिति थोड़ी और बेहतर होते ही लालू पटना पहुचेंगे और अपनी बागडोर तेजस्वी यादव को सौप देंगे. यह काम एक बार की जगह, धीरे-धीरे किया जाएगा.

  • Share this:
पटना. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को जल्द ही आरजेडी कि पूरी तरह से कमान मिल सकती है. सूत्रों के अनुसार, लालू प्रसाद यादव ने इसकी पूरी तैयारी शुरू कर दी है. संभावना यह बन रही है कि कोरोना की स्थिति थोड़ी और बेहतर होते ही लालू पटना पहुचेंगे और अपनी बागडोर तेजस्वी को सौप देंगे. यह काम एक बार की जगह धीरे-धीरे किया जाएगा. सबसे पहले तेजस्वी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. तेजस्वी को कमान सौंपने की रणनीति में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की बड़ी भूमिका हो सकती है.

आरजेडी संगठन चुनाव से पहले मिलेगा तेजस्वी को कमान

आरजेडी के भीतर से जो खबरें छनकर आ रही हैं, उनके मुताबिक राजद के अगले संगठन चुनाव से पहले इसकी शुरुआत हो सकती है. राजद में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हर तीन साल पर होता है. 2022 के नवंबर में अगला चुनाव होना है. इसके पहले ही तेजस्वी यादव को सांकेतिक रूप से कमान सौंपा जा सकता है. वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष और पिता लालू प्रसाद यादव ने राजद के 25वें स्थापना दिवस समारोह में भी तेजस्वी की तारीफ करते हुए संकेत दिए थे. लालू प्रसाद यादव दिल्ली में रहकर तमाम मुद्दों पर नजर बनाए हुए हैं और रणनीतियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं. लालू फिलहाल बीमार चल रहे हैं और सेहत की देखभाल के लिए पत्नी राबड़ी देवी सहित परिवार के साथ दिल्ली में मौजूद हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी समय मिलते ही दिल्ली पहुंचकर तबीयत का ध्यान रख रहे हैं.

जगदानंद सिंह की हो सकती है बड़ी भूमिका

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को कमान सौंपने में जगदानंद सिंह की बड़ी भूमिका हो सकती है. लालू प्रसाद यादव पार्टी में अपने सहयोगी जगदानंद पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं. यही कारण है कि तेजस्वी को कमान सौंपने तक जगदानंद सिंह को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बनाए रखना चाहते है. गौरतलब है कि तेजस्वी के नेतृत्व में पार्टी का चुनाव लड़ना हो, नेता प्रतिपक्ष की भूमिका हो या फिर तेजस्वी के रूप में आरजेडी का भविष्य तैयार करने की बात - जगदानंद सिंह ने अग्रणी भूमिका निभाई है. आगे भी लालू चाहते हैं कि जगदानंद सिंह बड़ी भूमिका में रहें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज