जगदानन्द सिंह प्रकरण को लेकर नाराज हैं लालू, तेजप्रताप यादव को किया दिल्ली तलब

तेजप्रताप यादव ने पार्टी कार्यालय पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. (फाइल फोटो)

तेजप्रताप यादव ने पार्टी कार्यालय पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. (फाइल फोटो)

Tej Pratap Yadav News: पिछले दिनों तेजप्रताप यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सीनियर नेता जगदानंद सिंह पर न केवल आरोप लगाए थे बल्कि ओछी टिप्पणी भी की थी. इसके बाद लालू प्रसाद ने इस मामले में हस्तक्षेप किया है.

  • Share this:

पटना. बिहार की सियासत में लालू प्रसाद एक बार फिर डैमेज कंट्रोलर की भूमिका में हैं. ये भूमिका लालू को फिलहाल अपनी ही पार्टी में निभानी पड़ रही है. अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को काबू में करने और पिछले दिनों जगदानन्द सिंह-तेजप्रताप के बीच तनातनी कम करने को लेकर अब खुद लालू यादव ने मोर्चा संभाल लिया है. ये सभी जानते हैं कि तेजप्रताप केवल अपने पिता लालू यादव की कही बात को ही माना करते हैं, ऐसे में तेजप्रताप को शांत करने और उन्हें समझाने के लिए लालू ने अपने बड़े बेटे को दिल्ली बुलाया है.

तेजस्वी की भी नहीं चल सकी

पिछले दिनों तेजप्रताप यादव ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के खिलाफ अनाप-शनाप बोला था जिसके बाद जगदानन्द सिंह ने पार्टी हाईकमान से अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी. तब खुद लालू यादव के हस्तक्षेप के बाद मामला थोड़ा शांत हुआ था. तेजस्वी यादव ने भी डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की थी लेकिन तेजप्रताप किसी की बात सुनने को तैयार नहीं हैं, ऐसे में लालू यादव के बुलावे पर तेजप्रताप रविवार की शाम दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से रविवार की शाम तेजप्रताप यादव दिल्ली के लिए रवाना हुए जहां मंगलवार को लालू यादव से उनकी मुलाकात होगी.

आउट ऑफ कंट्रोल तेजप्रताप यादव
ये कोई पहला मौका नहीं जब तेजप्रताप यादव को पिता लालू यादव की अदालत में पेश होना पड़ा है. अपनी उटपटांग आदतों की वजह से कई बार लालू यादव को उन्हें सामने बुलाकर डांटना-समझाना पड़ा है. ये वही तेजप्रताप यादव हैं जिन्होंने पूर्व के अध्यक्ष रहे रामचंद्र पूर्वे के खिलाफ अनाप-शनाप बोला था, शिवानंद तिवारी जी के साथ बदतमीजी की थी.

तेजप्रताप के निशाने पर पार्टी के बड़े नेता

तेजप्रताप यादव ने पार्टी के कद्दावर नेता स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह के खिलाफ भी अमर्यादित टिप्पणी की थी. बड़े नेताओं के खिलाफ हमेशा से तेजप्रताप ने अभद्र व्यवहार किया है जिसके बाद डैमेज कंट्रोल करने के लिए बार-बार लालू यादव को सामने आना पड़ा है. एकबार फिर जगदानन्द सिंह के साथ बढ़े तनातनी को शांत करने के लिए लालू यादव ने तेजप्रताप को दिल्ली तलब किया है, हालांकि तेजप्रताप का कहना है कि वो पिता जी की खराब तबियत का हालचाल जानने के लिए दिल्ली जा रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज