होम /न्यूज /बिहार /लालू प्रसाद यादव 12वीं बार चुने गए RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष, इस तारीख को होगी औपचारिक घोषणा

लालू प्रसाद यादव 12वीं बार चुने गए RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष, इस तारीख को होगी औपचारिक घोषणा

दिल्ली स्थित राजद कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरते हुए लालू प्रसाद यादव. (ANI)

दिल्ली स्थित राजद कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरते हुए लालू प्रसाद यादव. (ANI)

Bihar News: 5 जुलाई 1997 को राजद की स्थापना हुई थी और तबसे इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ही हैं. आगामी 10 अक् ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

लालू प्रसाद यादव लगातार 12वीं बार चुने गए RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष.
10 अक्टूबर को लालू प्र. यादव की जीत की विधिवत घोषणा की जाएगी.
5 जुलाई 1997 को राजद की स्थापना, लगातार तब से अध्यक्ष हैं लालू.

नई दिल्ली. लालू प्रसाद यादव एक बार फिर आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हो गए हैं. लालू यादव 12वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी उदय नारायण चौधरी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि आगामी 9 अक्टूबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और 10 अक्टूबर को तालकटोरा स्टेडियम में नेशनल काउंसिल की बैठक और खुला अधिवेशन में इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी. इसी दिन उन्हें निर्वाचन का प्रमाण पत्र भी मिलेगा.

बता दें कि बुधवार को एक मात्र उम्मीदवार निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव ने नई दिल्ली स्थित राजद के राष्ट्रीय कार्यालय में मुख्य निर्वाचन अधिकारी उदय नारायण चौधरी के सामने अपना नामांकन दाखिल किया था. बता दें कि 5 जुलाई 1997 को राजद की स्थापना हुई थी और तबसे इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ही हैं.

राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय परिषद सदस्यों की अंतिम सूची का प्रकाशन केंद्रीय कार्यालय दिल्ली, केन्द्रीय कैम्प कार्यालय पटना व सभी राज्यों के राज्य कार्यालयों में कर दिया गया. हालांकि 9 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित एनडीएमसी के कन्वेंशन सेंटर में निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें राष्ट्रीय परिषद की बैठक एवं पार्टी के खुले अधिवेशन में रखे जाने वाले प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Lalu Prasad Yadav, Lalu Yadav, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें