Lalu Prasad Health Update: AIIMS के CCU में भर्ती हैं लालू, आज जारी हो सकता है हेल्थ बुलेटिन

Lalu Prasad Health Update: पूर्व सीएम राबड़ी देवी लालू से मिलने पहुंची हैं. (फाइल फोटो)

Lalu Prasad Health Update: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत शनिवार को खराब हो गई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है. लालू यादव को एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली लाया गया है.

  • Share this:
    पटना. पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को दिल्ली एम्स AIIMS के CNC (Cardiothoracic and Neuro sciences centre) के CCU (कृटिकल केयर यूनिट) में एडमिट किया गया है. लालू यादव को गुरुवार की रात से ही सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. वो फेफड़ों में संक्रमण, निमोनिया, ब्लड शुगर और किडनी जैसी बीमारियों से ग्रसित हैं और इन्हीं रोगों से जुड़ी परेशानियों की वजह से अब उनका इलाज एम्स अस्पताल में हो रहा है.
    .
    उम्र ज्यादा होने की वजह से लालू प्रसाद को कॉम्प्लिकेशन ज्यादा है इसलिए कार्डियोलोजिस्ट उनके फेफड़े, कि़डनी का ख्याल लगातार रख रहे हैं. लालू का इलाज स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा है. शनिवार को ही रांची स्थित रिम्स अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स में भर्ती कराने की सलाह दी थी जिसके बाद एयर एंबुलेंस से उनको दिल्ली लाया गया था.

    तीन साल पहले भी लालू यादव को इलाज के लिए दिल्ली एम्स में लाया गया था. 28 मार्च 2018 को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जबकि 30 अप्रैल 2018 को उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर रांची भेजा गया था. पिछली बार लालू प्रसाद यादव का एम्स में 34 दिनो तक चला था इलाज उस वक़्त एम्स में डॉक्टर राकेश यादव कार्डियोलोजिस्ट और डॉक्टर अरविंद मेडिसिन विभाग की निगरानी में उनका इलाज हुआ था.

    इस बार भी लालू का इलाज अभी तक डॉक्टर राकेश यादव की देखरेख में हो रहा है. इलाज में लिए शनिवार की रात एम्स में एडमिट हुए लालू यादव को लेकर आज यानी रविवार को दिन के 11 बजे के बाद मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है.

    इनपुट- अमितेश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.