Home /News /bihar /

lalu prasad yadav in trouble supreme court to hear plea for cancellation of bail cbi rjd fodder scam nodrss

फिर मुसीबत में लालू यादव! CBI की जमानत रद्द करने की दायर याचिका पर SC करेगा सुनवाई

Lalu Prasad Yadav News: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं.

Lalu Prasad Yadav News: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव एक बार फिर से फंसते हुए नजर आ रहे हैं. चारा घोटाले (Fodder scam) के दो मामलों में रांची हाई कोर्ट (Ranchi High Court) ने उन्हें जमानत दी थी. लेकिन, अब जमानत रद्द करने को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सुनवाई शुरू करने का फैसला लिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव एक बार फिर से फंसते हुए नजर आ रहे हैं. चारा घोटाले (Fodder scam) के दो मामलों में रांची हाई कोर्ट (Ranchi High Court) ने उन्हें जमानत दी थी. लेकिन, अब जमानत रद्द करने को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सुनवाई शुरू करने का फैसला लिया है. हालांकि, लालू यादव चारा घोटाले के एक और अन्य मामले में सजायाफ्ता होकर पिछले दिनों गिरफ्तार हुए थे और फिलहाल दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं.

    सुप्रीम कोर्ट ने लालू यादव की जमानत को चुनौती देने वाली याचिका को स्वीकार करते हुए नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने लालू यादव से इस मामले में जवाब देने को कहा है. सोमवार को ही जस्टिस एल नागेश्वर राव और बीआर गवई की बेंच ने जमानत को चुनौती देने वाली याचिका को मंजूर किया है.

    Supreme court, sharad yadav, delhi high court, delhi news

    सुप्रीम कोर्ट ने लालू यादव की जमानत को चुनौती देने वाली याचिका को स्वीकार करते हुए नोटिस जारी किया है.(फाइल फोटो)

    लालू यादव की रद्द हो सकती है जमानत
    झारखंड सरकार की ओर से दायर अर्जी में राज्य के उच्च न्यायालय की ओर से दुमका राजकोष मामले में 17 अप्रैल 2021 को दी जमानत को चुनौती दी गई थी. बता दें कि चाईबासा राजकोषीय मामले में भी 9 सितंबर 2020 को लालू यादव को बेल दी गई थी. उस मामले में भी याचिका दायर की गई थी, जिस पर अदालत ने सुनवाई का फैसला लिया है.

    ये भी पढ़ें महंगाई की मार: फलों और सब्जियों के दाम फिर से आसमान पर, इतने दिनों के बाद आपको मिल सकती है राहत

    बता दें कि चारा घोटाले कई मामलों में लालू यादव दोषी करार दिए गए हैं. इसमें अवैध निकासी के मामले में भी शामिल है. चारा घोटाले से जुड़े कुल 5 मामले हैं, जिनमें 950 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. साल 1996 में यह मामला सामने आया था. जब चाइबासा के डिप्टी कमिश्नर अमित खरे ने पशु पालन विभाग में छापेमारी की थी. पटना हाई कोर्ट ने मार्च 1996 में इस मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया था.

    Tags: Fodder scam, Lalu Prasad Yadav, Lalu Yadav News, Ranchi High Court, Supreme Court

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर