Home /News /bihar /

Lalu Prasad In Patna: 3 साल बाद आज पटना आ रहे लालू, पार्टी से लेकर परिवार तक में उत्साह

Lalu Prasad In Patna: 3 साल बाद आज पटना आ रहे लालू, पार्टी से लेकर परिवार तक में उत्साह

लालू प्रसाद यादव रविवार को बिहार आ रहे हैं (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद यादव रविवार को बिहार आ रहे हैं (फाइल फोटो)

Lalu Prasad Yadav News: लालू प्रसाद रविवार की शाम पांच बजे की फ्लाइट से मीसा भारती और राबड़ी देवी के साथ पटना आ रहे हैं. चारा घोटाला में बेल मिलने के बाद लालू जब जेल से बाहर निकले तो वो अपनी बेटी के पास दिल्ली ही रह रहे थे.

    पटना. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) आज यानी रविवार को पटना आ रहे हैं. लालू जेल से छूटने के बाद से लगातार दिल्ली में थे और लगभत तीन साल के लंबे अंतराल के बाद आज पटना पहुंच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद के साथ दिल्ली से उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी पटना (Patna) आ रही हैं. लालू अपनी पत्नी और बेटी के साथ दिल्ली से शाम पांच बजे की फ्लाइट से पटना के लिए निकलेंगे.

    लालू के पटना आने को लेकर कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह है. पटना आने के अगले ही दिन यानी सोमवार को लालू यादव आरजेडी कार्यालय भी जायेंगे, यहां उनके स्वागत में छह टन का लालटेन लगाया जा रहा है. लालू के पटना आने की खुशी में जिस छह टन वजनी लालटेन को आरजेडी के कार्यालय में लगाया जाना है उसका निर्माण राजस्थान में करवाया गया है. लालटेन बनने के बाद इसे अलग-अलग हिस्सों में कर के पटना लाया गया है.

    दरअसल लालू यादव लगभग तीन साल बाद बिहार आ रहे हैं इस कारण आरजेडी के मुख्यालय को अलग लुक दिया जा रहा है. पार्टी के चुनाव चिन्ह छह टन वजनी लालटेन की लौ हमेशा जलती रहेगी. इसके लिए गैस पाइपलाइन लगाई जाएगी. पार्टी दफ्तर के मुख्य द्वार के अंदर घुसते ही लालटेन को स्थापित करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस भीमकाय लालटेन को लगाने के लिए जमीन पर एक चबूतरा तैयार किया गया है.

    सोमवार को लालू यादव की मौजूदगी में इस विशालकाय लालटेन को वीरचंद पटेल पथ स्थित आरजेडी कार्यालय में लगाया जायेगा. बता दें कि आरजेडी का चुनाव चिन्ह लालटेन है, इसलिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय में लालटेन लगाकर लोगों को आरजेडी की धमक का एहसास कराने के प्रयास के रूप में इसे देखा जा रहा है.

    लालू यादव पटना से 23 दिसम्बर 2017 को ही निकले थे. बाद चारा घोटाले में बेल मिलने के बाद लालू प्रसाद इसी साल 30 अप्रैल को जेल से बाहर निकले थे लेकिन बेल मिलने के बाद से वो बिहार आने की बजाय लगातार दिल्ली में ही रह रहे थे. दिल्ली में लालू की देखभाल उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती कर रही थीं और लालू प्रसाद उनके ही आवास पर रह रहे थे जहां उनका इलाज भी चल रहा था

    Tags: Bihar News, Lalu Prasad Yadav, PATNA NEWS, RJD news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर