होम /न्यूज /बिहार /मछली-भात खाकर लालू ने शुरू किया राजद का सदस्यता अभियान, बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का किया दावा

मछली-भात खाकर लालू ने शुरू किया राजद का सदस्यता अभियान, बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का किया दावा

रमई राम ने लालू प्रसाद यादव को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

रमई राम ने लालू प्रसाद यादव को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

Tradition: बिहार में किसी महत्वपूर्ण काम शुरू करने से पहले मछली-भात खाने की परंपरा रही है. बिहार में मछली को शुभ माना ज ...अधिक पढ़ें

पटना. राष्ट्रीय जनता दल ने आज यानी शनिवार से सदस्यता अभियान की शुरुआत कर दी. इस अभियान की शुरुआत लालू प्रसाद यादव ने की. राजद का सबसे पहला सदस्य राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव खुद बने. रमई राम ने लालू प्रसाद यादव को पार्टी की सदस्यता दिलाई. राबड़ी आवास पर इस अभियान की शुरुआत लालू प्रसाद यादव ने अपना पसंदीदा खाना मछली-भात खाकर किया. लालू प्रसाद यादव ने आज तालाब से जिंदा रोहू मछली मंगवाई और मछली-चावल खाने के बाद सदस्यता अभियान की शुरुआत की. लालू प्रसाद यादव अक्सर बड़े काम की शुरुआत मछली-खाने के साथ करते हैं. लालू प्रसाद यादव को मछली का सिर सबसे ज्यादा पसंद है.

दावा किया जा रहा है कि इस सदस्यता अभियान के बाद राजद बिहार की सबसे ज्यादा सदस्यों वाला और सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगा. लालू प्रसाद यादव ने कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए कहा कि जो व्यक्ति बेहतर काम करेगा और सबसे ज्यादा सदस्य बनाएगा, उसे पार्टी प्रोत्साहित भी करेगी. बेहतर काम करने वाले को ही आने वाले दिनों में विधायक और सांसद का टिकट दिया जाएगा. तेजस्वी यादव ने कहा कि फिलहाल राजद सदन में सबसे बड़ी पार्टी है. बिहार में यह सबसे ज्यादा सदस्य वाला पार्टी बनेगा, इसका पूरा विश्वास है.

राजद ने सदस्यता शुल्क किया दोगुना

राजद में इस साल अपने सदस्यता शुल्क को दोगुना कर दिया है. पहले राजद का सदस्यता शुल्क 5 रुपए था. पर इस बार सदस्यता शुल्क को 10 रुपए कर दिया गया है. पिछले दिनों जेडीयू ने 15 दिन में ही 100 करोड़ से ज्यादा की राशि पार्टी फंड में जमा कर रिकॉर्ड कायम किया था. इतने कम दिनों में इतनी राशि बिहार में किसी पार्टी ने इकट्ठा नहीं की थी. आरजेड़ी के महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि राजद लोगों के पास जाकर सदस्य बनाएगा, अन्य पार्टी की तरह सदस्यता की संख्या में फर्जीवाड़ा नहीं करेगा.

Tags: Bihar politics, Lalu Yadav, RJD news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें