Home /News /bihar /

चार साल बाद RJD कार्यालय पहुंचे लालू,'छहटनियां लालटेन' के उद्घाटन के साथ कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा-हमने समझौता नहीं किया  

चार साल बाद RJD कार्यालय पहुंचे लालू,'छहटनियां लालटेन' के उद्घाटन के साथ कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा-हमने समझौता नहीं किया  

लालू प्रसाद यादव ने आज आरजेडी कार्यालय में 6 टन के लालटेन का उद्घाटन किया.

लालू प्रसाद यादव ने आज आरजेडी कार्यालय में 6 टन के लालटेन का उद्घाटन किया.

Bihar: लालू प्रसाद यादव ने पार्टी ऑफिस में बनाए गए 6 टन की लालटेन का अनावरण किया और फिर अपने पुराने अंदाज में विरोधियों पर हमला करते हुये कार्यकर्ताओं में जोश भरा. इस मौके पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हमने कभी किसी से समझौता नहीं किया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद करीब चार साल के बाद बुधवार को राजद के प्रदेश कार्यालय पहुंचे. इस दौरान लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने पार्टी ऑफिस में बनाए गए 6 टन की लालटेन (6 Ton Lantern) का अनावरण किया और फिर अपने पुराने अंदाज में विरोधियों पर हमला करते हुये कार्यकर्ताओं में जोश भरा. इस मौके पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हमने कभी किसी से समझौता नहीं किया. मैंने हमेशा गरीबों को उठाने का काम किया है. पहले गरीबों को खाट पर बैठने नहीं दिया जाता था, बस के सीट से उठा दिया जाता था. मैंने इसके लिए आवाज उठाई. लालू ने कहा कि लालटेन हम लोगों के लिए हेरिटेज है. लालटेन के चिन्ह को हम लोग ज्वलित करेंगे. लालू ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सभी को यही सुझाव देना चाहते है कि आप एक होकर चुनाव में जो गड़बड़ी किया गया है, उसको सामने लाइये.

लालटेन अनावरण कार्यक्रम के दौरान लालू यादव ने अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव  और आप लोगों ने बहुत मेहनत की थी, जिसका नतीजा था कि हमारे 75 उम्मीदवार जीत कर आए थे. कुछ लोगों प्रशासन की मिलीभगत से हरा दिया गया. आने वाले दिनों में हमलोग सभी सीटों पर चुनाव जीतेंगे

‘विदेश के लोग पूछते थे कि रेलवे को मुनाफा कैसे दिलाया’

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जब हम रेलमंत्री थे तो हमने भारतीय रेल को राष्ट्रीय स्तर पर खड़ा करने का काम किया. तब विदेश से आए लोग पूछा करते थे कि घाटे में चलने वाले रेलवे को मुनाफे में कैसे ला दिया? तब हम कहते थे कि यह गाय है बढ़िया से पोसियेगा तो मुनाफा देगा. हमने दरियापुर सारण में चक्का बनाने का कारखाना खोला, मधेपुरा में रेल इंजन कारखाना खोला, पुल बनवाया.

लालू ने कहा- किसानों की हुई जीत

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि कृषि कानून के वापस होने से किसानो की जीत हुई है और नरेंद्र मोदी की हार. जब तक समर्थन मूल्य किसानों के मानक अनुसार निर्धारित नहीं होगा तब तक किसानों को आंदोलन वापस नहीं लेना चाहिए. हम सभी किसानों की लड़ाई में उनके साथ हैं.

‘आज ताजा को गयी कर्पूरी जी के साथ की यादें’

लालू यादव ने पुरानी यादों को साझा करते हुये कहा कि पहले जब हम जीप चलाते थे तब कर्पूरी जी को बिठाते थे, तब कर्पूरी जी कहते थे आप बहुत अच्छा ड्राइव करते हैं. आज जब लंबे अरसे के बाद जीत चलायी तो फिर से वो सारे यादें ताजा हो गयी. बता दें, बुधवार को लालू प्रसाद यादव 10 सर्कुलर रोड के पास के इलाके में अपनी पुरानी जीप निकालकर चलाने लगे. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो भी शेयर किया था.

Tags: Bihar News, Bihar rjd, Lalu Prasad Yadav, PATNA NEWS, RJD

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर