Home /News /bihar /

पटना में धूमधाम से मनी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, तेजप्रताप यादव ने लालू को वीडियो कॉल पर दिखाई पूजा

पटना में धूमधाम से मनी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, तेजप्रताप यादव ने लालू को वीडियो कॉल पर दिखाई पूजा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को वीडियो कॉल पर जन्माष्टमी की पूजा दिखाते तेजप्रताप यादव

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को वीडियो कॉल पर जन्माष्टमी की पूजा दिखाते तेजप्रताप यादव

Patna News: राजधानी पटना में श्रीकृष्णा जन्माष्टमी (Sri Krishna Janmashtami) की धूम रही. कोरोना के कारण इस बार कम जगहों पर ही पूजा की गई लेकिन मंदिरों में लोगों की भीड़ और भक्ति देखते ही बन रही थी. तेजप्रताप यादव ने भी अपने आवास पर पूजा का आयोजन किया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बिहार में धूमधाम से मनाया गया. पर्व को लेकर जहां राजधानी के कई मंदिरों में धूम मची रही और भक्तों की भारी भीड़ दिखी तो वहीं कोरोना के चलते बहुत कम ही जगहों पर पूजा की गई. पटना में इस्कॉन मंदिर (Patna Iscon Temple) से लेकर मीठापुर में गोरिया मठ तक श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ देखते ही बन रही है, इस दौरान मेला भी लगा जहां लोग भारी संख्या में जुटे. पटना के प्रसिद्ध इस्कान मंदिर में भी आम लोगों के प्रवेश को वर्जित रखा गया लेकिन राजधानी के शक्तिधाम दादी मंदिर हो या महाराणा प्रताप भवन हों, इन तमाम जगहों पर आकर्षक ढंग से कृष्ण जन्माष्टमी (Sri Krishna Janmashtami) मनाई गई.

कृष्ण की बाल लीलाएं की गई और कृष्ण के बाल रूप ने मटकी फोड़ी लोगों ने माखन के रूप में प्रसाद लिया और कृष्ण भजन पर श्रद्धालु झूमते नजर आए. पटना में हर साल के तरह इस साल भी लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर भगवान कृष्ण की पूजा-अराधना की. सोमवार को राजद विधायक तेजप्रताप यादव के आवास पर जन्माष्टमी पूजा का आयोजन किया गया. इस मौके पर भजन संध्या कार्यक्रम भी आयोजित की गई.

घण्टों तक भजन गायकों ने अपने गायन से भक्ति रस की समा बांध दी. इस मौके पर तेजप्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद को भी फोन पर वीडियो कॉल के माध्यम से पूजा और भजन-कीर्तन को दिखाया. पूजा में राजद से जुड़े छात्र और दूसरे कार्यकर्ता मौजूद थे. पूजा के दौरान जैसे ही लालू प्रसाद वीडियो कॉल पर आए समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

पटना में भगवान कृष्ण के बाल रूप में एक बच्ची अपनी मां की गोद में

राजधानी पटना के दादी मंदिर में शाम से ही भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया जो देर रात तक जारी रहा. भक्त मंदिर पहुंचते गए और भक्ति के आनन्द में डूबते गए. कृष्ण के बाल रूप ने सबका मन मोह लिया. कृष्ण के बाल रूप ने लीलायें की और फिर मटकी फोड़ भी किया गया.

भगवान कृष्ण के बाल रूप परिधान में एक बच्चा

पटना के ही महाराणा प्रताप भवन में भी श्रीकृष्णाष्टमी को धूमधाम से लोगो ने मनाया, हालांकि कोरोना को देखते हुए और सालों की अपेक्षा कम लोग पहुंचे थे और भीड़ भी कम थी लेकिन कम भीड़ के कारन लोगो की भक्ति कम नहीं हुई. लोगों ने जमकर भक्ति आनन्द उठाया. जन्माष्टमी के दौरान महिला-पुरूष समेत बच्चों का भी उत्साह देखते ही बन रहा था. बच्चे कृष्ण के अलग-अलग रूपों में अपनी मासूमियत से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे.

Tags: Bihar News, Janmashtami, PATNA NEWS, Sri Krishna Janmashtami

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर