Bihar News: जेल प्रशासन ने जारी किया रिलीज ऑर्डर, पर अभी भी कस्‍टडी में क्‍यों हैं लालू यादव?

लालू यादव जमानत मिलने के बाद 30 अप्रैल को कस्‍टडी से बाहर आएंगे. (फाइल फोटो)

लालू यादव जमानत मिलने के बाद 30 अप्रैल को कस्‍टडी से बाहर आएंगे. (फाइल फोटो)

Patna News: घर ले जाने की स्थिति में लालू यादव को तत्काल मीसा भारती के दिल्‍ली स्थित आवास पर ही रखने की तैयारी की जा रही है. वहीं, परिवारवालों की आम राय है कि बढ़ते संक्रमन के चलते लालू को AIIMS में रखना ही सुरक्षित होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 11:49 AM IST
  • Share this:
पटना/रांची. लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ी खबर है. शुक्रवार 30 अप्रैल को 12 बजे से पहले तक रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल से दिल्ली में AIIMS प्रशासन को राष्टीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की रीलीज आर्डर की हार्ड कॉपी मिलने की संभावना है. ऐसे में लालू यादव दोपहर तक कस्टडी से बाहर आ सकते हैं. बता दें कि उनकी रिहाई के ऑर्डर की सॉफ्ट कॉपी गुरुवार को ही AIIMS को भेजी जा चुकी है, लेकिन AIIMS प्रशासन ने रिहाई के लिए रिलीज़ ऑर्डर की हार्ड कॉपी की मांग की है. मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट से रांची से रिहाई की हार्ड कॉपी पहुंचेगी. बता दें कि सीबीआई कोर्ट ने बेल बांड सहित जुर्माने की राशि जमा करने के बाद यह रिलीज ऑर्डर जारी किया है.

बताया जा रहा है कि रिहाई के बाद लालू यादव अस्पताल में ही रहेंगे या फिर घर जाएंगे यह AIIMS ही तय करेगा. जानकारी के अनुसार, डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक ही परिवार इस पर फैसला लेगा. दरअसल, कोविड को लेकर लालू प्रसाद के परिवारवाले कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहे हैं. ऐसे में AIIMS में इलाज कर रहे डॉक्टरों की अनुमति के बाद ही परिवारवाले लालू यादव को घर ले जाएंगे.

विश्वस्त सूत्रों से यह जानकारी भी सामने आ रही है कि घर ले जाने की स्थिति में लालू यादव को तत्काल दिल्ली मीसा भारती के आवास पर ही रखने की तैयारी की जा रही है. लेकिन, परिवारवालों की आम राय है कि बढ़ते संक्रमन के चलते लालू को AIIMS में रखना ही सुरक्षित होगा. जाहिर है ऐसे में उनके जल्द ही पटना आने की उम्मीद नहीं लग रही है.

गौरतलब है कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में मिली जमानत के बाद भी लालू प्रसाद जेल से बाहर नहीं आ पाए थे, लेकिन अब जमानत की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ये रास्ता साफ हो गया है. वहीं, लालू प्रसाद फिलहाल बिरसा मुंडा जेल के कस्टडी में दिल्ली में इलाजरत हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज