लाइव टीवी

लालू यादव लगातार 11वीं बार बनाए गए RJD अध्यक्ष, जेल से संभालेंगे पार्टी की कमान

News18 Bihar
Updated: December 3, 2019, 2:48 PM IST
लालू यादव लगातार 11वीं बार बनाए गए RJD अध्यक्ष, जेल से संभालेंगे पार्टी की कमान
चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने लगातार 11वीं बार RJD की कमान संभाली है (फाइल फोटो)

मंगलवार दोपहर आरजेडी (RJD) के संगठन चुनाव में पार्टी कार्यालय में चार सेटों में लालू यादव का नामांकन पत्र दाखिल किया गया. विधायक भोला यादव ने उनका नामांकन पत्र दाखिल किया.

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो (RJD Supremo) लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) एक बार फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. वो लगातार 11वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. मंगलवार दोपहर आरजेडी (RJD) के संगठन चुनाव में पार्टी कार्यालय में चार सेटों में लालू यादव का नामांकन पत्र दाखिल किया गया. विधायक भोला यादव ने उनका नामांकन पत्र दाखिल किया. चूंकि अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र नामांकन लालू यादव के ही नाम से था ऐसे में उनका दोबारा अध्यक्ष बनना तय था.




तेजस्वी यादव की भी हो रही थी चर्चा
लालू के साथ ही उनके बेटे तेजस्वी यादव के नाम को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं हवा में तैर रहीं थी लेकिन लालू के एकमात्र नामांकन के साथ ही इन अटकलबाजियों पर भी विराम लग गया. पार्टी की स्थापना के बाद यह पहला मौका है जब लालू यादव की गैरमौजूदगी में उनका नामांकन पत्र उनके प्रतिनिधि ने दाखिल किया. पटना के बीरचंद पटेल पथ स्थित आरजेडी कार्यालय में हुए नामांकन कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.10 दिसंबर को लगेगी मुहर
जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में लगभग 600 राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हिस्सा लेते हैं. ये सभी सदस्य 10 दिसंबर को आरजेडी प्रमुख के रूप में लालू यादव के नाम पर मुहर लगाएंगे. लालू फिलहाल चारा घोटाला से जुड़े मामले में सजायाफ्ता हैं और रांची के रिम्स में पिछले कुछ महीनों से इलाजरत हैं.

ये भी पढ़ें- 7 दिनों में हत्या की 7 वारदातों से सहमा बेतिया, अब झाड़ी में मिली युवती की लाश

पटना में असुरक्षित हैं बेटियां ! रोजाना दर्ज होते हैं अपराध से जुड़े 4-5 मामले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 10:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर