लाइव टीवी

लालू को अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी की घोषणा कर देनी चाहिए: रामविलास पासवान

भाषा
Updated: November 29, 2019, 7:21 AM IST
लालू को अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी की घोषणा कर देनी चाहिए: रामविलास पासवान
परिवारवाद करने के आरोप के बारे में रामविलास पासवान ने कहा 'ऐसा कोई एक पीढी में कर सकता है. रामचंद्र पासवान को बढ़ाए थे. एक बार जीत जाता पर 4 बार सांसद रहे. (फाइल फोटो)

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने बेटे चिराग पासवान को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और भतीजा प्रिंस राज (Prince Raj) को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

  • Share this:
पटना. केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान ने गुरुवार को कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद सहित देश के अन्य वयोवृद्ध राजनेताओं को नई पीढ़ी को मौका देते हुए अपने-अपने राजनीतिक उत्तराधिकारियों की घोषणा कर देनी चाहिए.

पटना के बापू सभागार में लोजपा के स्थापना दिवस पर आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए रामविलास ने अपने पुत्र चिराग पासवान को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और भतीजा प्रिंस राज को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्हें शुभकामना दी. केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'हम तो दूसरे लोगों को भी कहेंगे, भईया नया जेनरेशन है, छोड़ते (पार्टी पद) क्यों नहीं हो? लालू जी जेल में बंद हैं. अपने ही बच्चों में से बनाना है (राजद का राष्ट्रीय अध्यक्ष). चाहे तेजस्वी, तेजप्रताप या मीसा को बनावें. किसी को भी बना दें.'

उधर देवगौडा जी 93 साल के हो गए हैं
झारखंड में शिबू सोरेन भी अपना (झामुमो प्रमुख का पद) पकड़े हुए हैं. मुलायम सिंह यादव को जब तक अखिलेश यादव ने नहीं हटाया, तब तक पद पकड़े रहे. उधर देवगौडा जी 93 साल के हो गए हैं. उधर अकाली दल के हैं सभी जगह....

'हमारी संतान चाहे बेटा हो या बेटी, उससे भी आगे बढे़'
रामविलास पासवान ने कहा, 'नया जेनरेशन आ गया है. अपने जीते जी देख लूं कि हमने जिस पौधे को लगाया है वह पौधा फल-फूल रहा है. हमारी जो आगे आने वाली पीढी है...हर बाप को चाहत होनी चाहिए कि हम जितनी दूरी पर पहुंचे हैं, हमारी संतान चाहे बेटा हो या बेटी, उससे भी आगे बढ़े. इसलिए पढाईए, लिखाईए अपना उत्ताधिकारी बनाकर उसे आगे बढ़ाने का काम कीजिए.’ पारस वर्ष 1977 से विधायक रहे. चिराग नक्सल प्रभावित जमुई से दोबारा भारी मतों चुनाव जीते.

Loading...

ये भी पढे़ं - 

पहली कैबिनेट बैठक के बाद बोले CM उद्धव ठाकरे- अच्छी सरकार देंगे

महाराष्‍ट्र से लेकर कश्‍मीर तक, अमित शाह ने हर मुद्दे पर रखी बेबाक राय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 7:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...