Bihar Election: लालू प्रसाद यादव का दावा, दो-तिहाई बहुमत से महागठबंधन की होगी सत्ता में वापसी

लालू प्रसाद बिहार चुनाव में महागठबंधन की जीत को लेकर आश्वसत हैं. (फाइल फोटो)
लालू प्रसाद बिहार चुनाव में महागठबंधन की जीत को लेकर आश्वसत हैं. (फाइल फोटो)

सेवक इरफान अंसारी के अनुसार लालू प्रसाद (Lalu Yadav) बिहार में महागठबंधन की जीत को लेकर आश्वत हैं. दो-तिहाई बहुमत से सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

  • Share this:
रांची. रांची के रिम्स (RIMS) में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) को जहां कारावास से बाहर आने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा, वहीं उनकी किडनी की बीमारी बढ़ती जा रही है. उनके स्वास्थ्य को लेकर झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High court) को सौंपी गई रिपोर्ट में यह बताया गया है कि लालू प्रसाद न सिर्फ 15 से ज्यादा बीमारियों से ग्रस्त हैंबल्कि उनकी किडनी भी कम फंक्शन कर रही है. वे किडनी रोग के स्टेज फोन के मरीज हो गए हैं.

क्या कहते हैं लालू प्रसाद के डॉक्टर?

रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि जब वे दो साल पहले रिम्स में भर्ती हुए थे तो उस समय राजद सुप्रीमो क्रोनिक किडनी डिजीज (CKD- स्टेज 3B) से ग्रस्त थे. पिछले दो वर्षों में रिम्स के डॉक्टरों ने दवा और परहेज से किडनी को ज्यादा खराब नहीं होने दिया. फिलहाल वे स्टेज 4 के मरीज हैं. इसके बावजूद अभी उनको डॉयलेसिस की आवश्यकता नहीं है. लालू प्रसाद को दूसरे संस्थान में रेफर की संभावना के सवाल पर डॉक्टर ने कहा कि इसका फैसला कोर्ट को लेना है.




बीमारी के बावजूद, बिहार चुनाव पर नजर रख रहे हैं लालू

चारा घोटाले में सजा काट रहे पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद कई बीमारियों से ग्रसित हैं. कोर्ट के आदेश पर रिम्स में उनका इलाज जारी है. कोरोना के चलते वार्ड से हटाकर लालू प्रसाद को रिम्स निदेशक के केली बंगले में रखा गया है. हालांकि बीमारी से जुझते हुए भी लालू प्रसाद टीवी के माध्यम से बिहार की राजनीति और चुनाव पर नजर रख रहे हैं.सेवक इरफान अंसारी के अनुसार लालू प्रसाद बिहार में महागठबंधन की जीत को लेकर आश्वत हैं. दो-तिहाई बहुमत से सत्ता में वापसी की वो उम्मीद लगाए बैठे हैं.

यही नहीं, बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर होगा. लेकिन शनिवार को आए एग्जिट पोल में इस बार नीतीश कुमार सत्ता से बाहर होते हुए नजर आ रहे हैं. इन चुनावों में महागठबंधन की लहर दिख रही है. टुडेज चाणक्य एग्जिट पोल में महागठबंधन को 180 सीटें मिल सकती हैं तो एनडीए 55 सीटों पर सिमट सकती है, अन्य के खाते में 8 सीटें जात सकती हैं. वहीं, इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, तेजस्वी यादव की अगुवाई में महागठबंधन पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहा है. एग्जिट पोल के मुताबिक, बिहार में महागठबंधन को 139 से 161 सीटें मिल सकती हैं. जबकि एनडीए को 69-91 सीटें मिल सकती है. इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के पोल के मुताबिक बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री के तौर पर आम जनता की पहली पसंद बने हैं. पोल में कहा गया है कि 44 प्रतिशत लोग तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री के तौर पर पसंद करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज