होम /न्यूज /बिहार /

Lalu Yadav News: बेटे तेज प्रताप की केंद्र सरकार से मांग- लालू यादव को करें रिहा, हर दिन गिर रहा है स्वास्थ्य

Lalu Yadav News: बेटे तेज प्रताप की केंद्र सरकार से मांग- लालू यादव को करें रिहा, हर दिन गिर रहा है स्वास्थ्य

तेज प्रताप यादव ने कहा कि उनके पिता लालू यादव का स्वास्थ्य दिन प्रतिदिन गिर रहा है, इसलिए केंद्र सरकार को उन्हें रिहा कर देना चाहिए (फाइल फोटो)

तेज प्रताप यादव ने कहा कि उनके पिता लालू यादव का स्वास्थ्य दिन प्रतिदिन गिर रहा है, इसलिए केंद्र सरकार को उन्हें रिहा कर देना चाहिए (फाइल फोटो)

Lalu Yadav News: तेज प्रताप यादव ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए केंद्र सरकार से अपने पिता लालू यादव को रिहा करने की मांग की. उन्होंने कहा कि उनके पिता का स्वास्थ्य हर दिन गिर रहा है. हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि इस उम्र में अब हमारे पिता को रिहा कर देना चाहिए क्योंकि उनका स्वास्थ्य हर दिन गिर रहा है और जिन लोगों ने यह काम किया है, वो खुले में घूम रहे हैं. हमारे पिता ने तो वो मुद्दा उजागर किया था, उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाया है

अधिक पढ़ें ...

पटना. चारा घोटाला के दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजायाफ्ता आरजेडी प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) को आज यानी बुधवार की दोपहर दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. रांची (Ranchi) जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi AIrport) पहुंचे लालू यादव की अचानक फिर से तबियत बिगड़ गई जिसके बाद उनको फौरन एम्स ले जाया गया.

इस बीच, बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए केंद्र सरकार से अपने पिता लालू यादव को रिहा करने की मांग की. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार तेज प्रताप ने कहा कि उनके पिता का स्वास्थ्य हर दिन गिर रहा है. हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि इस उम्र में अब हमारे पिता को रिहा कर देना चाहिए क्योंकि उनका स्वास्थ्य हर दिन गिर रहा है और जिन लोगों ने यह काम किया है, वो खुले में घूम रहे हैं. हमारे पिता ने तो वो मुद्दा उजागर किया था, उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाया है.

तेज प्रताप यादव ने कहा कि वो (लालू यादव) 21 साल की उम्र से जेल जा रहे हैं. जिन लोगों ने यह काम किया है वो लोग आज सदन में बैठते हैं. नीतीश कुमार पर भी गंभीर हत्या का आरोप है, हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि उनको भी आजीवन कारावास की सजा हो.

लालू यादव का क्रिएटिनिन लेवल लगातार बढ़ रहा

वहीं, बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को कहा कि लालू यादव का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है. जब वो रांची में थे तब उनका क्रिएटिनिन लेवल 4.5 था. लेकिन दिल्ली में इसका टेस्ट किया गया तो यह बढ़ कर 5.1 हो गया. दोबारा जांच करने पर यह 5.9 पर पहुंच गया. इसलिए इंफेक्शन बढ़ रहा है.

मंगलवार की शाम दिल्ली गए थे लालू यादव

बता दें कि लालू यादव को मंगलवार की शाम रांची से दिल्ली लाया गया था. किडनी में इंफेक्शन बढ़ने के बाद रिम्स प्रशासन ने उन्हें दिल्ली भेजने के लिए बिरसा मुंडा कारागार को आवेदन दिया था. लालू यादव को दिल्ली ले जाने के लिए उनकी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती विशेष हेलीकॉप्टर (एयर एंबुलेंस) लेकर रांची आई थीं.

Tags: Bihar News in hindi, Delhi AIIMS, Lalu Yadav, Lalu Yadav News, Tej Pratap Yadav, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर