• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: आखिर 'लालू की लालटेन' पर क्यों शुरू हुई चर्चा? क्या तेज प्रताप बढ़ा रहे तेजस्वी की टेंशन!

Bihar Politics: आखिर 'लालू की लालटेन' पर क्यों शुरू हुई चर्चा? क्या तेज प्रताप बढ़ा रहे तेजस्वी की टेंशन!

अपने नये छात्र संगठन को लेकर एक बार फिर सुर्खियाों में तेज प्रताप यादव.

अपने नये छात्र संगठन को लेकर एक बार फिर सुर्खियाों में तेज प्रताप यादव.

Tejpratap-Tejaswi News: तेज प्रताप द्वारा बनाए गए छात्र जनशक्ति परिषद के लेटर पैड पर लालटेन को कोई एक व्यक्ति थामे हुए है. जाहिर है इसकी सियासी चर्चा शुरू हो गई है और साथ ही सवालों के साथ कयासबाजियों का दौर भी शुरू हो गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पटना. राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh0 से तथाकथित अदावत के बीच तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के लिए सामंजस्य बिठाना कठिन होता जा रहा था. इसके बाद जब स्वयं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) ने दखल दिया तो तेज प्रताप यादव (Tej pratap yadav) थोड़े दिनों तक शांत रहे. इसके बाद उन्होंने वृंदावन का दौरा किया और सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने एक सहयोगी के साथ विक्ट्री साइन दिखाते हुए तस्वीर अपलोड की तो इसके सियासी मायने निकाले जाने लगे. अब एक बार फिर तेज प्रताप यादव ने ऐसा काम किया है जो तेजस्वी यादव की टेंशन बढ़ाने वाला हो सकता है. दरअसल तेज प्रताप द्वार गठित छात्र जनशक्ति परिषद (Chatra Janshakti Parishad) के लेटर पैड के सिंबल को लेकर सियासी चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

    तेज प्रताप द्वारा बनाए गए छात्र जनशक्ति परिषद के लेटर पैड पर लालटेन को कोई एक व्यक्ति थामे हुए है. जाहिर है इसकी सियासी चर्चा शुरू हो गई है और साथ ही सवालों के साथ कयासबाजियों का दौर भी शुरू हो गया है. चर्चा इस बात की है कि क्या तेजप्रताप यादव, लालू की लालटेन को खुद की हाथ में लेना चाहते हैं? क्या आने वाले समय में राष्ट्रीय जनता दल में कुछ सियासी उथल-पुथल को भी देखने को मिल सकती है? आखिर तेज प्रताप यादव के लेटर पैड पर लालटेन किसके हाथ में है? इन बातों का जवाब तो स्वयं तेज प्रताप यादव ही दे सकते हैं, लेकिन कहा तो यही जा रहा है कि शायद तेज प्रताप यादव के इस एक्शन से तेजस्वी की टेंशन बढ़ सकती है.

    सियासी सवाल- :छात्र जनशक्ति परिषद के लेटर पैड पर लालू यादव की लालटने थामने वाला शख्स कौन?

    गौरतलब है कि आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप के करीबी आकाश यादव को छात्र राजद के अध्यक्ष पद से हटा दिया था. उनकी जगह गगन कुमार को छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. इसके बाद तेज प्रताप और जगदानंद सिंह के बीच तल्खी और बढ़ गई थी. इसी रिएक्शन में तेज प्रताप यादव ने पार्टी से अलग छात्र विंग का गठन कर लिया था जिसका नाम छात्र जनशक्ति परिषद रखा. हालांकि कहा तो यही जा रहा है कि तेज प्रताप अपने इस संगठन को पार्टी से जोड़कर रखना चाहते हैं. यानी राजद के बैनर के साथ ही अपनी छात्र राजनीति को आगे बढ़ाना चाहते हैं. लेकिन, इस बीच जब छात्र जनशक्ति के गठन के बाद इस संगठन के नवनियुक्त प्रमंडल प्रभारियों की घोषणा की गई तो लेटर पैड में सिंबल के रूप में ‘हाथ में लालटेन’ को रखा गया. हालांकि यहां यह भी बता दें कि तेज प्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद को घोषित तौर पर राजद का ही हिस्सा बताया है और तेज प्रताप खुद इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.

    यहां यह बता दें कि लेटर पैड पर लालू की लालेटन को किसी के हाथों में थामे जाने पर सियासी चर्चा इसलिए शुरू हो गई है क्योंकि तेज प्रताप यादव खुद को अक्सर सेकेंड लालू कहते हैं. वह यह भी बताते रहते हैं कि लालू यादव का गुण उनमें ही नजर आता है. वह लालू के अंदाज में ही पब्लिक से मिलते भी हैं और अक्सर पब्लिक के बीच से ही थानेदारों या फिर किसी ऑफिसर को फोन लगाकर लालू यादव जैसा अंदाज दिखाते हैं. हाल में ही उन्होंने एक फेसबुक क्रियेट किया है जिसका नाम सेकेंड लालू रखा है. ऐसे में लालू के लाल की दूसरा लालू बनने की इच्छा से इनकार तो नहीं ही किया जा सकता है. हालांकि यह जरूर है कि फिलहाल राजद की बागडोर उनके हाथों में जाती नहीं दिख रही है, लेकिन छात्र जनशक्ति परिषद में लालू की लालटेन को किसी व्यक्ति के हाथ में थामा हुआ दिखाकर वह क्या बताना चाहते हैं, इसकी चर्चा तो जरूर शुरू हो गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज