Home /News /bihar /

lalu yadav ne rail mantri rahate jinhe lagwayi thi railway job now cbi raids in mahuabagh patna to find those people bruk

लालू ने रेल मंत्री रहते जिन्हें लगवाई थी रेलवे में नौकरी अब उन्हें तलाश रही CBI, महुआबाग में 10 गाड़ियों से पहुंची टीम

CBI Raids: जिन लोगों के घरों में छापेमारी की गई उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम सर्च वारंट के साथ 10 बड़ी गाड़ियों से सुबह 5 बजे यहां पहुचीं और तमाम दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया. इस दौरान रेलवे में नौकरी से जुड़े कागजातों की जांच की गयी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. रेलवे में नौकरी देने के नाम पर हुए फर्जीवाड़े को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती के पटना, दिल्ली समेत 17 ठिकानों पर छापेमारी की. पटना में सीबीआई की टीम ने 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास के अलावा रूपसपुर थाना के महुआबाग स्थित 10 घरों में भी छापेमारी की. स्थानीय लोगों के मुताबिक सीबीआई की टीम सुबह 5 बजे महुआ बाग पहुंची थी. यहां सीबीआई की टीम ने उन 10 घरों में एक साथ छापेमारी की जिन्हें लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी दी गई थी.

सीबीआई टीम के एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने सभी घरों में रेलवे में नौकरी पाये लोगों की जानकारी जुटाई और रेलवे में पाई नौकरी से संबंधित कागज और दस्तावेजों की जांच की. दरअसल सीबीआई इस मामले में हर तार जोड़ने की कोशिश में लगी हुई है. घोटाले के तार 2004 के दौरान हुए तमाम भर्तियों से भी जोड़े जा रहे हैं.

CBI Raids: सीबीआई की टीम ने उन 10 घरों में एक साथ छापेमारी की जिन्हें लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी दी गई थी.

10 गाड़ियों से पहुंची थी CBI टीम

जिन लोगों के घरों में छापेमारी की गई उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम सर्च वारंट के साथ 10 बड़ी गाड़ियों से सुबह 5 बजे यहां पहुचीं और तमाम दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया. इस दौरान रेलवे में नौकरी से जुड़े कागजातों की जांच की गयी. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह उन्हें परेशान करने की कोशिश की जा रही है और एक समुदाय विशेष को टारगेट किया जा रहा है. सीबीआई की छापेमारी के दौरान इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया. बिहार पुलिस के जवानों के अलावा दंगारोधी बल के जवान भी मौके पर मौजूद थे.
CBI जांच पर लोगों ने जताई नाराजगी
महुआबाग में सीबीआई की चल रही छापेमारी से स्थानीय लोगों ने नाराजगी जताई. स्थानीय निवासी जिनके घर पर छापेमारी हुई उसके निवासी सुजीत कुमार का कहना है कि सीबीआई की ओर से यह सवाल पूछा जा रहा है कि क्या उन्हें जमीन के बदले नौकरी दी गई है? सुजीत कुमार का कहना है कि नौकरी कर कोई गुनाह नही किया।बीजेपी के इशारे पर यह सब काम किया जा रहा।

Tags: CBI Raid, Indian Railways, Lalu Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर