Home /News /bihar /

lalu yadav will come to patna on monday he will be present in mahagathbandahan government cabinet expansion nodmk8

महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार कार्यक्रम में शामिल होंगे लालू यादव, आज आएंगे पटना!

चर्चा है कि मंत्रिमंडल विस्तार समारोह में शामिल होने के लिए लालू यादव 15 अगस्त को दिल्ली से पटना आ सकते हैं (फाइल फोटो)

चर्चा है कि मंत्रिमंडल विस्तार समारोह में शामिल होने के लिए लालू यादव 15 अगस्त को दिल्ली से पटना आ सकते हैं (फाइल फोटो)

Bihar News: आरजेडी सूत्रों ने रविवार को बताया कि महागठबंधन सरकार के 16 अगस्त को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार और शपथ ग्रहण समारोह में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी शामिल होंगे. दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के सरकारी आवास पर रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे लालू यादव के सोमवार को पटना आने की चर्चा है

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में सत्ता परिवर्तन होने के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में बनी महागठबंधन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) 16 अगस्त को होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. इसके लिए लालू यादव (Lalu Yadav) सोमवार को दिल्ली से पटना आएंगे. बता दें कि, लालू यादव स्वास्थ्य कारणों से इन दिनों दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के सरकारी आवास पर रह रहे हैं.

आरजेडी सूत्रों ने रविवार को बताया कि महागठबंधन सरकार के 16 अगस्त को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार और शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव भी शामिल होंगे.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर रविवार को अलग-अलग दलों के द्वारा मंथन किया जाता रहा. बताया जा रहा है कि मंत्रियों के नाम लगभग तय हो चुके हैं, बस उसकी घोषणा की जानी बाकी है. उधर, दिल्ली से पटना लौटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. इसके बाद, तेजस्वी ने राबड़ी आवास पर संभावित मंत्री बनाए जाने वाले आरजेडी के विधायकों को मिलने के लिए बुलाया था.

वहीं, रविवार को ही एक अणे मार्ग में सीएम नीतीश कुमार के आवास पर इस संबंध में महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और पार्टी के शीर्ष नेता मौजूद थे. मीटिंग के बाद जेडीयू के वरिष्ठ नेता विजय चौधरी ने पत्रकारों से कहा कि 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना है. यह पूछने पर कि कौन-कौन लोग मंत्री बनाए जाएंगे, उन्होंने कहा कि इस पर सोमवार को अंतिम मुहर लग जाएगी.

बता दें कि, जेडीयू के एनडीए से नाता तोड़ कर महागठबंधन सरकार बनाने के बाद अभी तक सिर्फ नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. महागठबंधन सरकार को सात पार्टियों का समर्थन हासिल है जिनमें आरजेडी, जेडीयू, कांग्रेस, भाकपा (माले), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) शामिल हैं. 243 सदस्यों वाले बिहार विधानसभा में महागठबंधन के 164 सदस्य हैं.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Cabinet expansion, CM Nitish Kumar, Lalu Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर