• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • लालू यादव की पटना वापसी होगी यादगार, 6 टन वजनी लालटेन के साथ भव्य स्वागत करेगा राजद

लालू यादव की पटना वापसी होगी यादगार, 6 टन वजनी लालटेन के साथ भव्य स्वागत करेगा राजद

लालू यादव के 20 अक्टूबर को पटना आने की खबरों के बीच राजद उनके स्वागत की जोरदार तैयारी कर रहा है.

लालू यादव के 20 अक्टूबर को पटना आने की खबरों के बीच राजद उनके स्वागत की जोरदार तैयारी कर रहा है.

Lalu Yadav News: चारा घोटाला मामले में सजा सुनाए जाने के करीब तीन साल बाद राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का पटना आगमन हो रहा है. राजद इस मौके को यादगार बनाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहता है.

  • Share this:

पटना. तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार करने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पटना आने की बात कही जा रही है. हाल में ही राजद के एक नेता ने कहा था कि लालू यादव 20 अक्टूबर को पटना आएंगे. इस बीच यह भी खबर सामने आई है कि वह 25 और 26 अक्टूबर को इन दोनों ही क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करने जा सकते हैं. वहीं, तीन साल बाद पटना आने वाले लालू यादव के आगमन को यादगार बनाने की भी तैयारी की जा रही है. राजद के प्रदेश कार्यालय में छह तन वजनी लालटेन का इंतजाम हो रहा है. इसमें खास बात यह है कि यह लालटेन कहीं टांगी नहीं जाएगी बल्कि स्थापित की जाएगी. हालांकि राजद की ओर से अब तक यह बात गुप्त रखी जा रही है.

छह टन वजनी लालटेन राजद के प्रदेश कार्यालय के दो एंट्री गेट के बीच में स्थापित किया जाएगा. राजद के नेताओं ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया है कि इसका वजन करीब छह टन है. बताया जा रहा है कि लालटेन सीमेंट और छड़ से बनाई जा रही है और इसे माहिर मूर्तिकार बना रहे हैं. सबकुछ काफी गोपनीय रखा गया है. पार्टी की ओर से यह नहीं बताया गया है कि यह लालटेन कब स्थापित की जाएगी. बहरहाल राजद के सूत्र बताते हैं कि लालू यादव की वापसी पर जोरदार स्वागत की तैयारी है.

राजद का ‘लालटेन’ देखने आएंगे लोग

राजद का चुनाव चिह्न लालटेन है और प्रदेश में बिजली की बढ़ी आपूर्ति के बीच जदयू और भाजपा जैसे दल इस चुनाव चिह्न का मजाक उड़ाते हुए अक्सर कहते हैं कि अब घर-घर बिजली है, बिहार में लालटेन की जरूरत नहीं है. हालांकि राजद को ऐसे कटाक्षों की परवाह नहीं है. पार्टी नेताओं का कहना है कि राजद कार्यालय में इस तरह की लालटेन स्थापित हो रही है, जिसे देखने के लिए दूसरी पार्टियों के लोग भी आएंगे.

जगदा बाबू का आइडिया

मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव के पटना आगमन को भव्य बनाने के उद्देश्य से इसका विचार सबसे पहले प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के दिमाग में आया. इस बात का पता तब लगा जब मंगलवार को कार्यालय परिसर में खुदाई हो रही थी. तभी पता चला कि यह लालटेन रखने का इंतजाम हो रहा है और इसके लिए पक्की नींव तैयार हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिस्कोमान के अध्यक्ष एवं राजद के विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने और डिटेल नहीं बताए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज