Home /News /bihar /

Patna News: JDU MLA के सरकारी आवास के पास पकड़ी गई शराब की बड़ी खेप, SHO निलंबित

Patna News: JDU MLA के सरकारी आवास के पास पकड़ी गई शराब की बड़ी खेप, SHO निलंबित

मध निषेध इकाई की टीम ने राजधानी पटना में शराब के एक गोडाउन पर छापा मारा.

मध निषेध इकाई की टीम ने राजधानी पटना में शराब के एक गोडाउन पर छापा मारा.

दरअसल, शास्त्री नगर थाना (Shastri Nagar Police Station) क्षेत्र के पुनाइचाक में एक विधायक के घर के पीछे झोपड़पट्टी से शराब की बड़ी खेप जब्त की गई है. करीबी 1193 लीटर व्हिस्की के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

पटना. बिहार (Bihar) में भले ही शराबबंदी कानून को लेकर सरकार सख्त हो और राज्य पुलिस मुख्यालय रोज नए- नए तरह के दिशानिर्देश जारी कर रहा हो. लेकिन शराब माफिया अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं. सुदूर जिलों और इलाकों की तो छोड़िए राजधानी पटना (Patna) में सरकार और प्रशासन की नाक के नीचे शराबबंदी का धंधा चल रहा है. मध निषेध इकाई की टीम ने राजधानी पटना में शराब के एक गोडाउन पर छापा मारा. हैरानी की बात है कि पॉश इलाके में शराब (Alcohol) का यह गोडाउन था और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी थी.

दरअसल, शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के पुनाइचाक में एक विधायक के घर के पीछे झोपड़पट्टी से शराब की बड़ी खेप जब्त की गई है. करीबी 1193 लीटर व्हिस्की के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. मौके से एक कार, दो बाइक और मोबाइल फोन भी जप्त किया गया है. मध निषेध विभाग की पुलिस की मानें तो गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई. पुनाइचाक में झोपड़पट्टी में पकड़ी गई शराब की खेप के खुलासे से हड़कंप मच गया. मध निषेध विभाग के अधिकारी इसलिए भी हैरान हो गए क्योंकि यहां से सीएम आवास की दूरी लगभग 1 किलोमीटर है. गिरफ्तार शख्स ने बताया कि शराब होम डिलीवरी के मकसद से रखा गया था. उधर शराब माफियाओं के साथ सांठगांठ रखने के आरोप में पटना के बुद्ध कॉलोनी थाना के इंचार्ज कैसर आलम को निलंबित कर दिया गया. डीजीपी के निर्देश पर निलंबन की कार्रवाई तय की गई है.

लापरवाही तनिक भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी
दरअसल, दीघा इलाके में कुछ शराब तस्कर पकड़े गए थे. लेकिन कुछ धरब तस्कर फरार चल रहे थे. इन तस्करों का मोबाइल जब लिडसनिंग में डाला गया तब पता चला कि इनकी बातचीत बुढाकोलोनी के थाना  प्रभारी कैसर आलम से होती है. डीजीपी एसके सिंघल ने इस पूरे मामले की जांच मद्य निषेध विभाग के अलावा पटना पुलिस के आईजी से करने का निर्देश दिया. जांच के बाद जो सच्चाई सामने आई है वह वाकई में चौंकाने वाली थी. डीजीपी ने News 18 से बातचीत में कहा है कि शराबबंदी कानून को लेकर किसी भी तरह का कोई समझौता बिहार पुलिस मुख्यालय नहीं करेगा. उन्होंने शराब माफियाओं को संरक्षण देने और शराबबंदी कानून का अवहेलना करने वाले सभी पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत दी है. उन्होंने केहा है कि इस मामले में लापरवाही तनिक भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

आपके शहर से (पटना)

पटना
पटना

Tags: Bihar News, Illegal alcohol, PATNA NEWS, Patna Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर