Home /News /bihar /

पटना एयरपोर्ट से देर रात उड़ने वाली 7 जोड़ी Flights को किया गया बंद, नया शेड्यूल होगा जारी

पटना एयरपोर्ट से देर रात उड़ने वाली 7 जोड़ी Flights को किया गया बंद, नया शेड्यूल होगा जारी

पटना एयरपोर्ट से देर रात उड़ने वाली इंडिगो एयरलाइंस की सात जोड़ी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया है.

पटना एयरपोर्ट से देर रात उड़ने वाली इंडिगो एयरलाइंस की सात जोड़ी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया है.

Bihar news: पटना एयरपोर्ट से देर रात उड़ने वाली इंडिगो एयरलाइंस की सात जोड़ी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया है. बंद होने वाली इन उड़ानों में- दिल्ली की रात 11:55 बजे और 1:30 बजे की फ्लाइट, हैदराबाद की रात 1:40 बजे, मुंबई की रात 10:30 बजे, अहमदाबाद की शाम 7.25 बजे, बेंगलुरु की रात 11 और 2.05 बजे की फ्लाइट शामिल है

अधिक पढ़ें ...

    पटना. दिवाली और छठ महापर्व के मौके पर बिहारवासियों की सुविधा के लिए दिल्ली समेत कई जगहों से पटना के लिए उड़ानें शुरू की गई थीं. लेकिन त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है, जिसके बाद कई फ्लाइट्स को बंद करने का फैसला लिया गया है. पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) से देर रात उड़ने वाली इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की सात जोड़ी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया है. बंद होने वाली इन उड़ानों में- दिल्ली की रात 11:55 बजे और 1:30 बजे की फ्लाइट, हैदराबाद की रात 1:40 बजे, मुंबई की रात 10:30 बजे, अहमदाबाद की शाम 7.25 बजे, बेंगलुरु की रात 11 और 2.05 बजे की फ्लाइट शामिल है.

    इन सात उड़ानों के बंद होने के बाद पटना से दिल्ली के लिए अब पहली फ्लाइट सुबह 7:45 बजे गाे एयर का है. वहीं, आखिरी फ्लाइट इंडिगाे की रात 10:40 बजे है. पटना से दिल्ली के लिए 21, मुंबई के लिए छह, बेंगलुरू के लिए सात, हैदराबाद के लिए चार और अहमदाबाद के लिए दो उड़ानें हैं.

    इसे भी पढ़ें- Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें… आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स

    बता दें कि दिवाली और छठ पर होने वाली यात्रियों के भीड़ को देखते हुए इंडिगो एयरलाइंस ने सात जोड़ी फ्लाइट्स का ऑपरेशन शुरू किया था. यह सभी फ्लाइट्स नौ से 16 नवंबर के बीच बंद हो चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक, आने वाले दिनों में जब कोहरा बढ़ेगा तब और कई जोड़ी उड़ान बंद की जा सकती है. बताया जा रहा है कि एक दिसंबर काे नया फ्लाइट शेड्यूल जारी किया जाएगा.

    बता दें कि इंडिगो की इन फ्लाइट्स (Indigo Flights) के बंद होने के बाद पटना एयरपोर्ट से सिर्फ 58 जाेड़ी फ्लाइट चल रही है.

    इसे भी पढ़ें- मुंबई जाने वाले यात्रियों ने पटना एयरपोर्ट पर जमकर काटा बवाल, फ्लाइट टाइमिंग बदलने से थे नाराज़

    Patna Air Fare

    दिवाली औऱ छठ महापर्व के बाद हवाई यात्रियों की कमी को देखते हुए पटना एयरपोर्ट से देर रात उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स की संख्या में कमी की गई है

    पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) ने जारी किया फ्लाइट शेड्यूल

    नए विंटर शेड्यूल में 10 जोड़ी नए विमानों को शामिल किया जाएगा. फिलहाल एक नवंबर से 30 नवंबर तक ही यह शेड्यूल जारी रहेगा. इस नए शेड्यूल में 130 विमानों को रखा गया है. जबकि पहले 110 विमान ही शेड्यूल में शामिल थे. इस बार 20 नए विमानों को शेड्यूल में शामिल किया गया है. नए शेड्यूल में इंडिगो के 32 विमानों को रखा गया है. वहीं, गो एयर के 11 विमान, स्पाइसजेट के 13 विमान एयर इंडिया के सात और विस्तारा के दो विमान नए विंटर शेड्यूल में रखे गए हैं. हालांकि, यह शेड्यूल 30 नवंबर तक ही रखा गया है. 30 नवंबर के बाद विमानों की संख्या घटाई भी जा सकती है.

    विंटर सीजन में दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता, गुवाहाटी, अमृतसर इन तमाम जगहों से उड़ानें हैं. अब तक सबसे अधिक विमानों को इस बार के शेड्यूल में रखा गया है.

    Tags: Bihar News, Domestic Flights, Indigo Airlines, Patna airport

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर