अपना शहर चुनें

States

छात्र राजद पर लाठीचार्ज: तेजप्रताप ने उठाए सवाल, कहा- भेदभाव कर रही सरकार

तेजप्रताप यादव (File Photo)
तेजप्रताप यादव (File Photo)

तेजप्रताप ने न्यूज 18 को फोन करके सरकार और प्रशासन के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि आरजेडी छात्रों के साथ भेदभाव किया जा रहा है.

  • Share this:
बिहार में गिरती शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ छात्र राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आक्रोश मार्च के दौरान शनिवार को पथराव कर रहे कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी. पुलिस ने आंदोलनकारी छात्रों को गिरफ्तार किया है. छात्रों की गिरफ्तारी पर पार्टी प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने सवाल उठाए हैं.

तेजप्रताप ने न्यूज 18 को फोन करके सरकार और प्रशासन के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि आरजेडी छात्रों के साथ भेदभाव किया जा रहा है. तेजप्रताप ने कहा कि मेरे छात्रों के साथ पुलिस प्रशासन जोर जबरदस्ती कर रहा है. बेवजह थाने में आरजेडी के छात्रों को कैद करके रखा गया है.

7 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज
वहीं छात्र राजद द्वारा मुख्यमंत्री आवास को घेरने के लिए, सरकारी काम में बाधा और हंगामा करने के आरोप में पटना पुलिस गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को जेल भेजेगी. पटना पुलिस छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है. राजद के प्रदर्शन पर प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए मजिस्ट्रेट चन्द्र किशोर सिंह के बयान पर कोतवाली थाने में 7 लोगों के खिलाफ नामजद और 100 के खिलाफ अज्ञात में केस दर्ज किया है. जिन सात लोगों पर नामजद मामला दर्ज करिया गया है उनमें विश्वनाथ राय, राहुल रंजन, सृजन स्वराज भी शामिल हैं.
छात्र राजद कार्यकर्ता और पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की


इससे पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने पटना पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मार्च वीरचंद पटेल पथ होता हुआ जैसे ही आयकर चौराहा पहुंचा तब वहां पहले से मौजूद पुलिस के जवानों ने आगे बढ़ने से रोक दिया. इसके बाद छात्र राजद कार्यकर्ता और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई. मार्च में शामिल कार्यकर्ताओं ने पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की. इस पर छात्र बैरिकेट तोड़कर आगे बढ़ना चाह रहे थे, लेकिन बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों ने छात्रों को खदेड़ दिया.

(रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह)

ये भी पढ़ें--

शौहर ने 100 रुपये के स्टांप पर भोजपुरी एक्ट्रेस को भेजा ‘तलाकनामा’, 2016 में की थी लव मैरिज

'सिंघम स्टाइल' वाला VIDEO शेयर कर फंसे UP पुलिस के अफसर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज