वकील हत्याकांड: महज एक आरोपी को अरेस्ट कर सुस्त पड़ी बिहार पुलिस! डर के साये में जी रहा परिवार
Patna News in Hindi

वकील हत्याकांड: महज एक आरोपी को अरेस्ट कर सुस्त पड़ी बिहार पुलिस! डर के साये में जी रहा परिवार
मृतक वकील हरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

वकील हरेंद्र सिंह की हत्याकांड (Murder Case Of Lawyer Harendra Singh) की जांच करने के लिए घटना के दूसरे दिन पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा (Patna SSP Upendra Kumar Sharma) भी माैका ए वारदात पर गए थे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 15, 2020, 10:52 AM IST
  • Share this:
पटना. नौबतपुर के अलीपुर के रहने वाले पटना सिविल कोर्ट के वकील हरेंद्र सिंह की हत्या (Murder Of Lawyer Harendra Singh) में मामले में पटना पुलिस की सुस्ती परिवार पर भारी पड़ रही है. महज एक नामजद आराेपी संताेष कुमार काे गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रवाई करने में बहुत दिलचस्पी नहीं दिखा रही है. बता दें कि बीते  8 सितंबर काे वकील की हत्या नाैबतपुर थाना इलाके में सरारी सूर्य मंदिर के पास 2 शूटराें ने की थी, लेकिन घटना के 6 दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस इन दाेनाें शूटराें की पहचान नहीं कर सकी है.

कार्रवाई में देरी से बिहार पुलिस पर उठ रहे सवाल

हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि पुलिस ने हत्या में शामिल संताेष काे जेल भेजने से पहले इन दाेनाें शूटराें के बारे में सख्ती से पूछताछ की पर उसने काेई ठाेस सुराग नहीं दिया. यह भी बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन संदिग्धाें काे हिरासत में लेकर पूछताछ की है पर अब तक कुछ ठोस बात सामने नहीं आई है.



पटना एसएसपी ने भी की थी मामले की छानबीन
गौरतलब है कि वकील हरेंद्र सिंह की हत्याकांड (Murder Case Of Lawyer Harendra Singh) की जांच करने के लिए घटना के दूसरे दिन पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा (Patna SSP Upendra Kumar Sharma) भी माैका ए वारदात पर गए थे.  उन्हाेंने थानेदार दीपक सम्राट काे मामले की जांच कर हत्याराें काे गिरफ्तार करने का आदेश भी दिया था. पुलिस इस मामले में नामजद संताेष के पिता कुलशेखा शर्मा उर्फ भाेला शर्मा और उसके भाई खुशवंत कुमार काे भी गिरफ्तार नहीं कर सकी.

देर रात बाइक से चक्कर लगाते हैं शूटर पर पुलिस...

मृतक वकील के छाेटे बेटे पिंटू ने बताया कि पिताजी की हत्या के बाद पूरा परिवार सहमा हुआ है. देर रात शूटर व अपराधी बाइक से घर से दूर चक्कर लगाते रहते हैं पर पुलिस काे इसकी भनक तक नहीं लगती है. भाेला शर्मा व उसका एक और बेटा खुशवंत कुमार काे भी पुलिस गिरफ्तार करने में अब तक नाकाम है. हम लाेगाें के साथ किस वक्त क्या हाे जाए कहना मुश्किल है.  पिंटू ने कहा कि रविवार काे हत्या के खिलाफ कैंडल मार्च भी हुआ पर इसका भी पुलिस पर काेई असर नहीं हुआ.

छह नामजद व दाे अज्ञात पर दर्ज हुआ था केस

गौरतलब है कि वकील के बड़े बेटे पेशे से वकील सुभाष कुमार ने इस मामले में भाेला शर्मा, उसके दाेनाें बेटाें संताेष व खुशवंत के अलावा उसकी पत्नी प्रभावती देवी, दाे बेटियाें कुमुद व सुमुद व दाे अज्ञात शूटराें के खिलाफ नाैबतपुर थाना में केस दर्ज करवाया था. पुलिस प्रभावती व उसकी एक बेटी काे घटना के बाद हिरासत में लिया था. मां-बेटी से पुलिस ने पूछताछ की थी पर छाेड़ दिया था। इधर, थानेदार दीपक सम्राट ने कहा कि पुलिस शूटराें समेत अन्य फरार नामजदाें काे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी करने में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज