लाइव टीवी

पटना: होली के दिन JDU के छात्र नेता की गोली मारकर हत्या, दूसरा जख्मी
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 11, 2020, 8:12 AM IST

पटना के एसएसपी ने मामले में सिटी एसपी के नेतृत्व मे एसआईटी (SIT) गठित कर दी है. घटना के बाद से छात्र बेहद नाराज दिख रहे हैं.

  • Share this:
संजय कुमार

पटना. राजधानी पटना में होली को लेकर पुख्ता सुरक्षा-व्यवस्था की पोल खुल गई. मंगलवार शाम को शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर में छात्र जदयू के नेता (JDU Leader) कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. उनके एक साथी को भी गोली मारी गई, जिन्‍हें घायल अवस्‍था में हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. घटना का कारण पोस्टर पर आरोपी का नाम न होना बताया जा रहा है. इस घटना के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई.

दरअसल, होली मिलन समारोह के एक कार्यक्रम में कुश नामक एक युवक का नाम बैनर पोस्टर में नहीं था] जबकि उसी पोस्टर में कन्हैया कौशिक का नाम था. इसी बात को लेकर कुश की नाराजगी थी. उसकी नजर में कन्हैया ने ही पोस्टर से उसका नाम हटवाया था. इसी बात को लेकर मंगलवार को कन्हैया और कुश में झगड़ा हुआ था. इसके बाद दोस्तों की सलाह पर एसकेपुरी थाने मे कन्हैया ने कुश के खिलाफ लिखित शिकायत की. इस बात से खुन्नस खाकर कुश ने गहरी साजिश रच डाली. कुश ने समझौता करने के नाम पर कन्हैया को पटेल नगर में बुलाया और उसे तथा उसके दोस्त चंदन को भी गोली मार दी.



समझौता के लिए बुलाया फिर मार दी गोली



गोली लगने के बाद कन्हैया को आनन-फानन में निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. उसके साथी की हालत खतरे से बाहर है. घटना के बाद से पटना पुलिस में खलबली मची हुई है. एसएसपी ने मामले में सिटी एसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी है. घटना के बाद से छात्र बेहद नाराज दिख रहे हैं. हत्या की घटना के बाद मौके पर जदयू एमएलसी रणवीर नन्दन समेत कई नेता पहुंचे. जदयू के एमएलसी ने माना कि कन्हैया पार्टी का एक्टिव मेम्बर थे. एमएलसी ने इस घटना के लिए पुलिस को जिम्मेवार मानने से इनकार कर दिया है.

ये भी पढ़ें: CM नीतीश कुमार के गृह जिले में 24 घण्टे के दौरान चार लोगों की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 11, 2020, 7:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading