लाइव टीवी

Covid-19: तेजस्वी यादव ने CM को लिखी चिट्ठी, सभी MLA और MLC दें एक-एक करोड़ रुपए
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 25, 2020, 5:44 PM IST
Covid-19: तेजस्वी यादव ने CM को लिखी चिट्ठी, सभी MLA और MLC दें एक-एक करोड़ रुपए
तेजस्वी यादव ने कोरोना संकट को लेकर सीएम को लिखा लेटर (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपील की है कि कोरोना वायरस (Corna Virus) को देखते हुए तत्काल विधानसभा और विधानपरिषद सदस्यों के मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना कोष (2019-20,2020-21) में से एक करोड़ रुपए की राशि संबंधित ज़िला अधिकारियों को निर्गत की जाए.

  • Share this:
पटना. कोरोना (Corona) की भयावहता को देखते हुए बिहार में सभी राजनीतिक दल एकजुट हो गए हैं. इस कड़ी में जहां सांसद (MP) और विधायक अपनी निधि से इस आपदा के लिए राशि दे रहे हैं तो कईयों ने अपना एक महीने का वेतन भी कोरोना से राहत के लिए दे दिया है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से ट्विटर पर लिखे पत्र के माध्यम से एक अपील की है.

एक-एक करोड़ की राशि देने की मांग

तेजस्वी ने अपील की है कि कोरोना वायरस को देखते हुए तत्काल विधानसभा और विधानपरिषद सदस्यों के मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना कोष (2019-20,2020-21) में से एक करोड़ रुपए की राशि संबंधित ज़िला अधिकारियों को निर्गत की जाए. इसको लेकर तेजस्वी लिखा है कि कोरोना वायरस की भयावह और आपात स्थिति को देखते हुए निवेदन है कि माननीय विधानसभा और विधानपरिषद सदस्यों के मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना कोष (2019-20, 2020-21) में से एक करोड़ रुपए की राशि तत्काल संबंधित ज़िला अधिकारियों को निर्गत किया जाए. इस राशि से तेजस्वी ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए ज़िलाधिकारियों द्वारा मास्क, हैंड सेनिटाइज़र, दवा, टेस्टिंग किट, रोगी वाहन, जाँच-उपचार अथवा अन्य अतिआवश्यक सामग्री यथाशीघ्र उपलब्ध कराने की बात कही है.



21अप्रैल तक लॉक डाउन है देश

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इस चिट्ठी को ट्विटर पर पोस्ट किया है. मालूम हो कि दुनिया के 192 देशों में इस कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है. भारत में इस वायरस के संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन लगा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां सभी देशवासियों को अपने-अपने घरों में रहने की अपील की है वहीं बिहार सरकार भी इस वायरस से लड़ने की पूरी तैयारी में है और लगातार स्थिति पर निगरानी रखने के साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश और मदद जारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- मनमाने दाम पर आलू-प्याज बेच रहा था व्यवसायी, दुकान सील कर एसपी ने किया अरेस्ट

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: बागवानी, जिम और बच्चों के साथ कैरम खेल टाइम पास कर रहे बिहार के नेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 5:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर